जब नन्हें डॉगी ने दोस्त को शराब पीने से रोका

जब नन्हें डॉगी ने दोस्त को शराब पीने से रोका

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नन्हें डॉगी ने दोस्ती की मिसाल पेश की है। इससे पहले भी कई अवसर पर नन्हें डॉगी ने सच्चे दोस्त होने का परिचय दिया है। लोग नन्हें डॉगी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बियर की बोतल लेकर पीने (ड्रिंक) बैठा है। गिलास जाम से भरा है। साथ में बियर की बोतल भी रखी है। हालांकि, बोतल आधी है। इससे पता चलता है कि व्यक्ति बड़ी देर से ड्रिंक कर रहा है।


तभी नन्हा डॉगी दौड़कर कर व्यक्ति के पास आता है, लेकिन रूम की दशा देखकर वह समझ जाता है। आज तो शाम रंगीन की जा रही है। जाम पर जाम लगाया जा रहा है। स्नैक्स और नमकीन के रैपर से घर गंदा किया जा रहा है। वह मन ही मन सोचता है। यह मुझसे बर्दाश्त नहीं होगा और फिर मुझे रात में वॉकिंग पर कौन ले जाएगा। यह सब सोच नन्हा डॉगी सोचता है कि क्यों न दोस्त (मालिक) को शराब पीने से रोका जाए। यह सोच नन्हा डॉगी आगे बढ़ता है।


व्यक्ति अपनी हाथ में जाम लेकर बैठा है। शायद पीने की सोच रहा है। यह देख डॉगी आपने आगे वाले पांव से व्यक्ति को शराब न पीने का अनुरोध करता है। उस समय व्यक्ति नन्हें दोस्त की फरियाद को ठुकरा देता है। इसके बाद नन्हा डॉगी व्यक्ति के गोद में आकर सांकेतिक भाषा में शराब न पीने की सलाह देता है। फिर भी व्यक्ति जाम हाथ में उठा लेता है।

जब नन्हें डॉगी को कुछ नहीं सूझता है, तो फर्श पर लेटकर कहता है-मैं भी अनशन पर बैठता हूं। अब देखता हूं-दोस्ती बड़ी है शराब। यह देख व्यक्ति का दिल पिघल जाता है और जाम को दूसरी तरफ रखकर डॉगी को प्यार करने लगता है।

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- वर्क फ्रॉम होम के बाद काम पर लौटने का नजारा। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं।


देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सांड की खरीददारी करने के तरीके से मार्केट में अफरातफरी मच गई। सांड के आतंक से बाजार में मोबाइल दूकानों को अधिक क्षति हुई। वीडियो देख ऐसा लगता है कि सांड मोबाइल बेचने वाले से अधिक गुस्से में है। मानो, सांड ने हाल में कोई मोबाइल खरीदा है और वह मोबाइल या उसका चार्जर खराब हो गया है। इससे सांड रोष में आ गया है और बेचने वाले को सबक सिखाना चाहता है। वीडियो में एक क्षण ऐसा भी आता है, जब सांड दुकान पर आतंक मचाने के बाद कुछ पल के लिए रुकता है और मंथन करता है। मानो वह उस शख्स को ढूंढता है, जिससे उसने मोबाइल खरीदी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी बाजार में एक सांड भटकता हुआ आ जाता है। सांड खाने-पीने की दूकान पर न जाकर मोबाइल की दूकान में घुस जाता है। दादागिरी के अंदाज में मोबाइल काउंटर को पलट देता है और गुर्रा कर इधर-उधर देखता है। सारे स्टाफ डरकर दुबक जाते हैं। फिर आगे बढ़कर सांड मोबाइल को देखने लगता है।


उस समय सांड को कुछ समझ नहीं आता है, तो वह दूकान से बाहर जाने लगता है। फिर कुछ सोचकर वह दोबारा से लौटकर आता है और काउंटर को जोरदार टक्कर मारता है। एक स्टाफ सांड को गीदड़भभकी देने की कोशिश करता है। हालांकि, सांड व्यक्ति को कुछ नहीं कहता है। कुछ देर रुक सांड दूकान से निकलकर बाजार में लापता हो जाता है।

भारत में सांड के आतंक के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिलता है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-चार्जर। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन हजार बार देखा गया है।