चाईबासा में सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच एनकाउंटर, मार गिराए गए तीन PLFI नक्सली

चाईबासा में सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच एनकाउंटर, मार गिराए गए तीन PLFI नक्सली

एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ झारखंड ( Jharkhnad ) में नक्सलियों ( Naxals ) का तांडव जारी है. चाईबासा ( Chaibasa ) में सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में तीन PLFI नक्सली को मार गिराया गया है, जबकि एक नक्सली घायल हो गया है.

केन्द्रीय रिजर्व बल ( CRPF ) ने एक घायल समेत दो नक्सलियों को अरैस्ट भी किया है. फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशना ( search operation ) जारी है.

सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच एनकाउंटर

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी सिंहभूम जिले के टेबो थानाक्षेत्र अंतगर्त मनमारूबेड़ा व केनताई की पहाड़ियों में गुरुवार प्रातः काल सुरक्षबलों व नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया ( PLFI ) के तीन नक्सली को मार गिराया गया है. चाईबासा के SP इंद्रजीत मेहता ( Inderjit Mehta ) ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली इलाके में बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं. सूचना के आधार पर इलाके में घेराबंदी की गई व आत्म समर्पण करने के लिए बोला गया. लेकिन, सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग प्रारम्भ कर दी. सुरक्षबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि दोनों के बीच बहुत ज्यादा देर तक गोलीबारी हुई, सुरक्षबलों ने तीन नक्सली को मृत्यु के घाट उतार दिया. जबकि, एक नक्सली घायल हो गया. SP ने बताया कि घायल नक्सली के साथ नक्सली को हिरासत में लिया गया है. वहीं, घायल नक्सली को उपचार के लिए भेज दिया गया है.

हथियार भी बरामद

पुलिस के मुताबिक, वैसे इलाके में सर्च ऑपरेशना जारी है व बहुत ज्यादा मात्रा में हथियार की भी बरामदगी हुई है. वहीं, कुछ नक्सली भागने में भी सफल हो गए. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए कुल 13 पहुंचे थे. पुलिस ने मौके से AK-47, देशी कट्टा समेत कई अन्य हथियार भी बरामद किए हैं. फिलहाल, इर्द-गिर्द के इलाके में छानबीन जारी है.

मरने वालों में एरिया कमांडर शामिल

चाईबासा एसपी इंद्रजीत मेहता ने बताया कि मरने वाले नक्सलियों में PLFI के एरिया कमांडर चंपा, उसकी पत्नी भी शामिल हैं. इसके अतिरिक्त सेकेंड मोदी नामक एक अन्य नक्सली भी सुरक्षाबलों का शिकार हुआ है. वहीं, एक घायल नक्सली भागने में सफल हो गया. यहां आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इससे पहले भी नक्सलियों के साथ एनकाउंटर की खबरें सामने आती रहती हैं.