कार के अंदर जिंदा जलाकर मारे गए कारोबारी को लेकर पुलिस ने दी यह बड़ी जानकारी

कार के अंदर जिंदा जलाकर मारे गए कारोबारी को लेकर पुलिस ने दी यह बड़ी जानकारी

हरियाणा के हिसार जिले में एक कारोबारी से कथित तौर पर 11 लाख रुपये की लूट व कार के अंदर जिंदा जलाकर मारने के मुद्दे को सुलझा लिया है. पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि व्यवसायी ने कथित तौर पर बीमा की रकम हड़पने के लिए खुद ही अपनी ही मृत्यु की झूठी साजिश रची थी.

इसके तीन दिन पहले पुलिस ने उसकी कार से एक मृत शरीर बरामद किया था व परिवार द्वारा बताया गया था कि उसे 11 लाख रुपये लूटने के लिए मार दिया गया है. 

पुलिस ने बोला कि उन्होंने कारोबारी राम मेहर (35) को छत्तीसगढ़ में जिंदा पाया है व अब उस आदमी की पहचान करने के लिए जाँच कर रहे हैं, जिसका मृत शरीर मंगलवार रात को हांसी में जलती हुई कार में मिला था.

इससे पहले, राम मेहर के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने मुद्दा दर्ज किया था. उस शिकायत व वाहन से बुरी तरह से जले मृत शरीर की बरामदगी के आधार पर, पुलिस ने बोला था कि हरियाणा के हिसार जिले में कुछ अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर बिज़नस मैन से 11 लाख रुपये की नकदी लूटने के बाद उसे कार समेत जिंदा जला दिया था.

इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने तीखी रिएक्शन दी थी व कांग्रेस पार्टी ने बोला था कि बीजेपी शासित हरियाणा में जंगल राज है.

हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बोला कि जाँच के दौरान हमें कुछ जरूरी सुराग मिले हैं, जिनके आधार पर हमने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राम मेहर का पता लगाया. हम उसे यहां ला रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, राम मेहर के नाम पर दो बीमा थे, जिनमें से एक 50 लाख रुपये, जबकि दूसरा एक करोड़ रुपये का था.