गरीब हैं पर गैर-जिम्मेदार नहीं, पत्ते से बना लिया मास्क, दुनिया हुई हैरान!

गरीब हैं पर गैर-जिम्मेदार नहीं, पत्ते से बना लिया मास्क, दुनिया हुई हैरान!

सोशल मीडिया पर आए दिन तरह-तरह के वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं। कुछ तस्वीरें जहां मजेदार होती हैं, तो वहीं कुछ को देखकर आप इमोशनल हो जाते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर छाई हुई है जिसे देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। ये फोटो आपकी अंतरात्मा को जगाने के लिए काफी होगी।

भारत में कोरोनावायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और मास्क पहनने को कह रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें एक लड़की और बच्चा पत्ते का मास्क बनाकर पहने हुए हैं। इस तस्वीर को आईपीएस ऑफिसर आरके विज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और लोगों से मास्क पहनने की अपील की है।

तस्वीर में देख सकते हैं कि एक महिला और बच्चे दोनों ने पत्ते का मास्क लगाया हुआ है। महिला बच्चे को गोद में लेकर खड़ी है। उनके पास शायद मास्क नहीं था, तो पत्ते का ही मास्क बनाकर पहन लिया। तस्वीर के कैप्शन में ऑफिसर ने लिखा, ‘गरीब हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार नहीं।’ सोशल मीडिया पर ये फोटो लोगों को खूब पसंद आ रही है। लोग ना सिर्फ इसे एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं। ये तस्वीर लोगों के दिलों को छू रही है।


यहां मृत्यु होने पर डांस के लिए बुलाई जाती है स्पेशल आइटम गर्ल्स, करती है पोल डांस

यहां मृत्यु होने पर डांस के लिए बुलाई जाती है स्पेशल आइटम गर्ल्स, करती है पोल डांस

अक्सर आपने देखा होगा इंसान के मरने पर मातम का माहौल होता है सब गम में डूबे होते है लेकिन जिसका जन्म हुआ है उसका मरना भी निश्चित है। आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर शोक सभा में कॉल गर्ल्स को बुलाया जाता है। मातम की खुशियां मनाई जाती है। 

बुलाई जाती है स्पेशल आइटम गर्ल्स

चीन में लोग मरने पर कॉल गर्ल्स को बुलाते हैं जो शोक सभा में कॉफिन के आस-पास घूमकर डांस करती है। चीन के लोगों का मानना है कि यहां अगर कॉल गर्ल्स को बुलाया जाता है तो लोगों की संख्या अधिक होती है। इससे ऐसा माना जाता है जितनी ज्यादा भीड़ होती है मृतक की आत्मा को शांति मिलती हैं।


ऐसे मिलती है आत्मा को शांति:

भीड़ तो इकट्ठा हो जाती है ले​किन बुर्जुग और बच्चे मौजूद नहीं होते हैं। ऐसा इसलिए वह एडल्ट कंटेंट होता है। इतना ही नहीं कॉल गर्ल्स जीप के ऊपर खड़ें होकर परफॉर्म करती है। चारों और खुशियां मनाई जाती है।