इस व्यक्ति से 32 सालों से बदला ले रहे हैं सांप, अब तक काट चुके हैं 72 बार

इस व्यक्ति से 32 सालों से बदला ले रहे हैं सांप, अब तक काट चुके हैं 72 बार

आज तक ऐसी कई खबरें सुनी होंगी कि किसी व्यक्ति को सांप ने काट लिया और सांप ने उस व्यक्ति को काटकर अपना बदला पूरा किया है. हालांकि, यह सच नहीं होता है, लेकिन फिर भी ग्रामीण इलाकों में कई लोगों का मानना होता कि सांप बदला लेते हैं. वहीं आंध्र प्रदेश के एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसके सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के कुम्मारा गुंटा गांव में रहने वाले सुब्रमण्यम का दावा है कि उन्हें सांपों ने एक दो बार नहीं बल्कि 72 बार डंसा है. सुब्रमण्यम का दावा है कि जब वो पांचवी कक्षा में थे, तब उन्हें पहली बार सांप ने काटा था. सुब्रमण्यम का दावा है कि इसके बाद से ऐसा कोई साल नहीं गया जो पूरे साल में दो बार कोबरा सांप ने उन्हें काटा जरूर हो.


खबर के अनुसार, सुब्रमण्यम ने बताया है कि हर साल अमावस्या के दिन सांप उनके दरवाजे के सामने दिखाई देते हैं. इस दिन वो अपने घर से बाहर निकलने से भी डरते हैं. सुब्रमण्यम का दावा है कि बीते 32 सालों से ऐसा होता आ रहा है. वो इसको लेकर काफी दुखी महसूस करते हैं और आज तक इस सवाल का जवाब ढूंढ़ने की कोशिश में हैं कि आखिर सांप उनसे किस बात का बदला ले रहे हैं.

 सुब्रमण्यम ने कहा,"सांपों के डर के कारण मैं अपने कामों के लिए बाहर नहीं जा सकता. एक किसान होने के नाते मेरे लिए हर साल 50 हजार खर्च करना कठिन है जब भी मुझे सांप काटता है. हर दिन मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वे मुझे इन असामान्य परिस्थितियों से बाहर निकालें."

रिपोर्ट के अनुसार सांप पकड़ने वाले रघु राम ने बताया,"जब सांपों के पास कोई स्मृति नहीं होती है, तो वे किसी व्यक्ति को कैसे याद कर सकते हैं और उससे बदला कैसे ले सकते हैं. ये सब केवल मिथक हैं. सांपों के पास किसी या किसी चीज़ को पहचानने और याद रखने के लिए कोई सामाजिक बंधन, बुद्धि या स्मृति नहीं होती है. जो भी चीजें सुब्रमण्यम के साथ हो रही है वो महज एक संयोग है."

हालांकि, रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि अगर सुब्रमण्यम को इतनी बार सांपों ने काटा है तो वो बचे कैसे, क्या वो बर बार सही समय पर अस्पताल पहुंचने में सफल होते है.

भारत में हर साल 60 हजार लोग सर्पदंश का शिकार होने के बाद दम तोड़ देते हैं. बात अगर पूरी दुनिया की करें तो हर साल सवा लाख लोग सर्पदंश के कारण अपनी जान गंवा देते हैं. यानि पूरी दुनिया में जिनते लोग सांप के काटने के बाद अपनी जान गंवा देते हैं उतने अकेले भारत में गंवाते हैं. दूसरी तरफ सर्पदंश के अधिकतर मामले जून से सितंबर के बीच होते हैं. सर्पदंश के 97 फीसदी मामले सिर्फ ग्रामीण भारत के होते हैं. इतना ही नहीं सर्पदंश के कारण विश्व में साल भार में करीब साढ़े तीन लाख लोगों अपाहिज हो जाते हैं.


महिला ट्रेनर ने मगरमच्छ के साथ किया खतरनाक स्टंट, बाल-बाल बची जान

महिला ट्रेनर ने मगरमच्छ के साथ किया खतरनाक स्टंट, बाल-बाल बची जान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक महिला ज़ू में लोगों को मगरमच्छ के बारे में बता रही है। इसके लिए वह एक तालाब में कई मगरमच्छों के बीच है। कई छोटे-मोटे मगरमच्छ इधर-उधर घूम रहे हैं। जबकि बड़ा वाला मगरमच्छ अपना मुंह खोले आराम फरमा रहा है।


इससे पहले भी महिला ट्रेनर कई बार बड़े वाले मगरमच्छ के साथ रह चुकी हैं। इसलिए दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते और पहचानते हैं। हालांकि, इस बार महिला ट्रेनर की उस समय सांसे अटक गई। जब मगरमच्छ ने थोड़ी सी शरारत कर दी। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि जब महिला ट्रेनर लोगों को मगरमच्छ के मुंह और दांत के बारे में बताती है तो वह मगरमच्छ के मुंह के अंदर हाथ ले जाती है।

जबकि मगरमच्छ को शायद यह बात पसंद नहीं आती है और पलक झपकते ही अपने मुंह को बंद कर लेता है। यह माजरा महज एक सेकंड का होता है। तब तक महिला ट्रेनर अपना हाथ बाहर कर लेती है। अगर एक सेकेंड और देरी होती तो महिला ट्रेनर को गंभीर चोट लग सकती थी। उस समय यह दृश्य देखकर सभी लोग दंग रह जाते हैं। कुछ की आवाजें थम सी जाती है तो कुछ लोग ओह  नो ! कह उठते हैं।

इस वीडियो को Buitengebieden ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकाउंट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- नो वे। Buitengebieden के इस वीडियो को अब तक 8 लोग देख चुके हैं। वहीं, सौ से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिनमें उन्होंने आश्चर्य प्रकट किया है। 


भारत की जीत के बाद गावस्कर ने खास अंदाज में मनाया था जश्न, कहा...       अजिंक्य रहाणे की सफलता से विराट कोहली पर बढ़ा दबाव, दिग्गज बोले...       पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया       इन दिग्गजों का नाम है शामिल, Ind vs Eng टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान!       इंग्लैंड के खिलाफ स्टेडियम में दिख सकते हैं दर्शक, लेकिन...       पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, इतने अकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका       शार्दुल ठाकुर को ब्रिसबेन टेस्ट के बाद मिला नया 'निकनेम', सचिन तेंदुलकर का नाम भी साथ जोड़ा गया       अपने पिछले उच्च स्तर से 8,000 रुपये टूट चुका है सोना, चांदी भी 12,500 रुपये टूटी       इस महीने भी विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक बने हुए हैं शुद्ध खरीदार, अब तक कर चुके हैं 18,456 करोड़ रुपये का निवेश       Budget 2021: भारतीय कंपनियों ने Deloitte सर्वे में बताई बजट को लेकर अपनी उम्मीदें       कौन हैं नताशा दलाल को महेंदी लगाने वाली आर्टिस्ट वीना नगाड़ा, ईशा अंबानी और दीपिका को भी कर चुकी हैं तैयार       रिचा चड्ढा ने कहा कि जब तक लोकतंत्र है लोगों को मुखर होना चाहिए       Bigg Boss 14 : सोनाली फोगाट को खाने को लेकर निक्की, अर्शी और रुबीना से पड़ी जमकर डांट       KBC 12 Crorepati List: केबीसी के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, जब सिर्फ महिलाएं बनीं करोड़पति       KBC 12 : इस सवाल का सही उत्तर देकर सूबेदार मेजर योगेन्दर यादव और सूबेदार संजय सिंह ने जीते 25 लाख रुपये       रुबीना दिलैक और राहुल वैद्य आए पत्रकारों के निशाने पर, जमकर पूछे गए सवाल       Rakhi Sawant ने अपनी शादी को लेकर किया खुलासा, कहा...       Bigg Boss 14: शो में सिद्धार्थ शुक्ला ने ली धमाकेदार एंट्री, घर में घुसते ही राहुल वैद्य की लगाई जमकर क्लास       पवित्र रिश्ता के अभिनेता करणवीर मेहरा ने पारंपरिक अंदाज में दिल्ली में गुरुद्वारा में की शादी       Special OPS Season 2 से पहले ज़बरदस्त ट्विस्ट, 'Season 1.5' में दिखेगी केके मेनन के किरदार हिम्मत सिंह की कहानी