बड़ी खबर! बीएसएफ के जवान भी पाक की फायरिंग का करारा जवाब दे रहे, पढ़े

बड़ी खबर! बीएसएफ के जवान भी पाक की फायरिंग का करारा जवाब दे रहे, पढ़े

 इंडियन आर्मी ( Indian Army ) के जवानों शनिवार को एक बार फिर जम्मू और कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में एलओसी ( LOC ) के करीब आतंकवादियों ( Terrorist Attack ) के विरूद्ध 

बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कुपवाड़ा ( Kupwara ) के नौगाम सेक्टर में शनिवार प्रातः काल एलओसी के पास भारतीय सुरक्षाबल के जवानों व आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर हुई. इस एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकवादियों ( Two Terrorist Killed ) को मार गिराया.

सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखी। उन्होंने बताया कि सैनिकों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया. इस कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं.

कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के नौगाम सेक्‍टर में सेना की तरफ से एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. इसी दौरान दो आतंकवादियों को मारा गया है व इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. श्रीनगर में सेना के रक्षा प्रवक्ता राजेश कालिया ने इस बात की पुष्टि की है.

कालिया के मुताबिक शनिवार की प्रातः काल जवानों को नौगाम सेक्‍टर में कुछ संदिग्‍ध गतिविधियां देखने को मिली थी. नियंत्रण रेखा ( LOC ) पर होने वाली गतिविधियों के बाद जवानों ने ऑपरेशन लॉन्‍च किया.

इस ऑपरेशन में दो एके-47 राइफल व भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ है.
एक तरफ सेना ने सुबह-सुबह इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है तो दूसरी तरफ पाक ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों का नमूना दिया है. पाक की ओर से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन ( Ceasefire Violation )करते हुए कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर मे बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की जा रही है.

बीएसएफ के जवान भी पाक की फायरिंग का करारा जवाब दे रहे हैं. अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई समाचार नहीं है.

आपको बता दें कि पाक की ओर से लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है. हालांकि इंडियन आर्मी के जवान इसका मुंह तोड़ जवाब भी दे रहे हैं. पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से इंडियन आर्मी की पोस्ट को निशाना बनाते हुए फायरिंग की जा रही है.

शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भी पाक की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई थी. इस घटना में एक जवान शहीद हो गया था. वहीं इससे पहले 22 जून को भी पाक की ओर से की गई फायरिंग में नौशेरा में तैनात एक जवान शहीद हो गया था.