बेंगलुरु के पुलिसकर्मी ने चोरी के मुद्दे का किया पर्दाफाश व दो दोषियों को धरा, खुद कोरोना गिरफ्त में

बेंगलुरु के पुलिसकर्मी ने चोरी के मुद्दे का किया पर्दाफाश व दो दोषियों को धरा, खुद कोरोना गिरफ्त में

बेंगलुरु ( Bengaluru ) के एक पुलिसकर्मी ( policeman ) ने चोरी के एक मुद्दे का पर्दाफाश किया व दो दोषियों को धरा, लेकिन ऐसा करने में पुलिसकर्मी खुद कोरोना वायरस की गिरफ्त ( coronavirus infected ) में आ गया. इसके बाद थाने को सैनेटाइज ( CoronaVirus Sanitization ) करने के साथ ही बाकी पुलिसवालों को Quarantine किया गया.


जानकारी के मुताबिक हेबागोडी पुलिस के 57 वर्षीय सहायक उप-निरीक्षक ( ASI ) ने बीते 16 मई को एक निर्माण स्थल से लोहे की रॉड व अन्य सामग्री चोरी करने के आरोप में दो लोगों को अरैस्ट किया. गिरफ्तारी के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. दिशा-निर्देशों के अनुसार कारागार में भेजे जाने से पहले दोनों चोरों का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट ( Coronavirus Test ) किया गया था.

उन दोनों आरोपियों के COVID-19 टेस्ट के नतीजे पॉजिटिव निकले. दोनों बेंगलूरु के पहले कंटेंनमेंट जोन पडारायणपुरा के रहने वाले थे. यह जानकारी मिलते ही एएसआई समेत स्टेशन से जुड़े लगभग 20 पुलिसवालों को क्वारंटाइन कर दिया गया व सारे स्टेशन को सैनेटाइज ( CoronaVirus Sanitization ) किया गया.

अब जब एएसआई के कोरोना वायरस टेस्ट का नतीजा पॉजिटिव ( Coronavirus Positive Update ) आ गया है, तो शहर में उनके जैसे कई पुलिसवाले असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं कि क्या वे इस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) के दौरान अपना कर्तव्य निभाएं या फिर कुछ समय के लिए इसे रोक दें. वहीं, एएसआई को उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोरोना वायरस की गिरफ्त में आए पुलिसकर्मी का यह मुद्दा आज कर्नाटक ( Karnataka ) में दर्ज 122 मामलों में से एक था. प्रदेश में हर स्थान कोरोना वायरस ( coronavirus cases ) के केस फैले हुए हैं. इनमें 28 कलबुर्गी से, 16 यादिरी से, 15 हसन से, बिदर से 13, दक्षिण कन्नड़ से 11, उडुपी से 9, उत्तर कन्नड़ व बेंगलुरु से 6-6, रायचूर से 5, बेलागवी से 4, चिक्कमंगलूरु से 3, विजयापुर व बेंगलुरु ग्रामीण से 2-2 व मंड्या और तुमकुरु से एक-एक केस सामने आया है. प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या अब 2405 पहुंच गई है.


वहीं, महाराष्ट्र से आ रहे लोगों के चलते प्रदेश में कोरोना के नए मामलों का आना जारी है. यहां बुधवार को सामने आए 122 मामलों में से 109 ऐसे ही लोग थे. मंड्या इन दिनों महाराष्ट्र से आने वालों के चलते सर्वाधिक केस का गवाह बन रहा था, लेकिन वैसे वहां एक केस सामने आया है. जबकि कलबुर्गी जिले के सभी 28 मुद्दे महाराष्ट्र से आने वाले अंतरराज्यीय यात्रियों के चलते बढ़े हैं.

बेंगलुरु के दो मुद्दे अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के हैं जो नेपाल व यूएई से लौटे हैं. 20 मई को अस्पताल में मृत पाई गई महाराष्ट्र के यादगिरी जिले की निवासी 69 वर्षीय महिला को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसकी मृत्यु के साथ प्रदेश में कुल मृत्यु ( Coronavirus Deaths ) की संख्या 45 पहुंच गई है.