झारखंड : प्रेमिका से मिलने पहुंचा था उसके गांव, ग्रामिणों ने पकड़कर शादी करा दी

झारखंड : प्रेमिका से मिलने पहुंचा था उसके गांव, ग्रामिणों ने पकड़कर शादी करा दी

गुमला : झारखंड के गुमला जिले में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की ग्रामीणों ने पकड़कर शादी करा दी. मामला बसिया थाना क्षेत्र के कुसुमटोली गांव का है. शनिवार को तुकई गांव निवासी सुखदेव सिंह का पुत्र मनीष सिंह बसिया कुसुमटोली में रहने वाले स्व संजय होबो की बेटी प्रक्कुला होबो से मिलने पहुंचा था. यहां ग्रामीणों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया.

गांव में बैठक करके दोनों की शादी करा दी गयी. प्रमुख विनोद भगत एवं अटल सेना की पहल पर दोनों परिवारों की रजामंदी से मनीष और प्रक्कुला की शादी करायी गयी. बताया जा रहा है कि तुकई निवासी सुखदेव सिंह के पुत्र मनीष सिंह का दो साल से बसिया के कुसुमटोली निवासी स्व संजय होबो की 19 वर्षीय पुत्री प्रक्कुला होबो के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था.

शनिवार को मनीष अपनी प्रेमिका प्रक्कुला से मिलने उसके घर कुसुमटोली आया था. इस बात की जानकारी होने पर कुसुमटोली के ग्रामीणों ने लड़के से कहा कि वह प्रक्कुला से शादी कर ले. लड़के के पिता सुखदेव सिंह को बुलाया गया. काफी देर तक बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला, तो ग्रामीणों ने अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष को बुलाया.

अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार सिंह एवं प्रमुख विनोद भगत को मामले की पूरी जानकारी हुई, तो वे भी वहां पहुंचे. दोनों ने मिलकर दोनों परिवारों को समझाया. इसके बाद कुसुमटोली स्थित शिव मंदिर में पहान व पुजार द्वारा प्रेमी युगल का विवाह संपन्न करा दिया गया.


OMG! कपड़ो से भिखारी समझ शोरूम से निकाला बाहर, उस सख्स ने खरीदी तुरंत इतने लाख की बाइक

OMG! कपड़ो से भिखारी समझ शोरूम से निकाला बाहर, उस सख्स ने खरीदी तुरंत इतने लाख की बाइक

आपने अक्सन सुना होगा ​कि जो लोग थोड़ी सी शोहरत पा लेते हैं जमीन पर चलने वालों को इंसान नहीं समझते, जी हां एसा ही कुछ किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं। थाईलैंड के एक बुजुर्ग के साथ, जब वो एक बाइक शोरूम के बाहर खड़ा होकर बाइक देख रहा था। और उसके बाद वह शोरूम के अंदर जाने लगा तो गार्ड ने उस भिखारी को धक्का देकर बाहर निकाल दिया। लेकिन उसी भिखारी जैसे आदमी ने कुछ देर बाद दस शोरूम से 12 लाख की बाइक खरीद ली।

दरअसल, थाईलैंड के लुंग डेचा नाम के एक बुजुर्ग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। उसमें वह किसी भ‍िखारी या मजदूर की तरह नजर आ रहे हैं लेकिन मजेदार बात यह है कि इस भ‍िखारी से दिखने वाले शख्‍स ने 12 लाख रुपये कीमत वाली हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल खरीदी, वह भी कैश रुपये देकर।

लुंग करी की हालत देखकर किसी को भी यही लगता कि वह कोई भ‍िखारी हैं। कर्मचारियों को लगा कि वह कोई भ‍िखारी है, लिहाजा उन्‍होंने इसे इग्‍नोर किया, करीब 15-20 मिनट शोरूम के बाहर से मुआयना करने के बाद लुंग शोरूम के अंदर पहुंचते, लुंग ने वहां के कर्मचारी से कहा कि उन्‍हें मोटरसाइकिल खरीदनी है। सेल्‍स पर्सन को जानता था कि ये भिखारी यहां से जाने वाला नहीं है। इसलिए उसने सख्त लहजे में लुंग को बाहर जाने को कहा।

लेकिन लुंग अपनी बात पर अड़े रहे और उन्‍होंने शोरूम के मैनेजर से मिलने की इच्‍छा जताई। लुंग के हाथों में एक बैग भी था। देखते ही देखते शोरूम में मौजूद सभी लोगों ने लुंग को घेर लिया। सभी यही समझ रहे थे कि वह कोई भिखारी या मजदूर हैं। वह बार-बार बाइक खरीदने की बात कह रहे थे, इसलिए कुछ लोग उनपर हंसने भी लगे, सबसे हंसता देख लुंग ने चिल्ला कर कहा कि मुझे मैनेजर से मिलना है।

शोरगुल सुनकर शोरूम के मालिक बाहर आ गए, तब कर्मचारियों ने उन्‍हें सारी बात बताई, शोरूम के मालिक ने लुंग को समझाने की कोशिश की, लुंग ने उनसे बाइक खरीदने की बात कही, शोरूम के मालिक ने उन्हें हार्ले-डेविडसन दिखाई और बताया कि इसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये है। उसके बाद लुंग ने अपने बैग से 12 लाख रुपये कैश निकालकर सामने रख दिए। इसे देखते हुए सब हैरान रह गए और उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ।


27 साल पहले सहेजे भ्रूण से बेटी को जन्म दिया, इस बच्ची ने अपनी बहन का रिकॉर्ड तोड़ा       स्टडी में दावा- दिनभर बैठे रहने से होने वाली खतरनाक समस्या , इसे टाला जा सकता है एक्सरसाइज से...       रतलाम में तिहरे हत्याकांड का आरोपी मुठभेड़ में मारा गया, लूट के बाद पूरे परिवार की हत्या कर देता था आरोपी       रजनीकांत 31 दिसंबर को पार्टी का ऐलान करेंगे, तमिल राजनीति में छठे बड़े फिल्मी सितारे की एंट्री       ग्रीन कार्ड के लिए देशों का तय कोटा खत्म होगा, वेटिंग लिस्ट में शामिल भारतीयों को फायदा       बड़े घरेलू मार्केट का मिला फायदा, दुनिया के टॉप 10 एयरलाइन स्टॉक्स लिस्ट में चीन की 9 कंपनियां तो भारत की एकमात्र इंडिगो शामिल       घरेलू उड़ानों में 10% का इजाफा, एविएशन मिनिस्ट्री ने अब 80% फ्लाइट्स की मंजूरी दी       किसानों के समर्थन में प्रकाश सिंह बादल ने पद्मविभूषण लौटाया, ताकि कैप्टन फायदा न उठा सकें       सरकार भरोसा दिला रही और किसान कानून वापस लेने पर अड़े, चौथी बैठक में भी नहीं बनी बात...       शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला ने सोशल मीडिया पर किया यह अनोखा ट्वीट       विधानसभा चुनाव से पहले साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान       पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फ़ौरन नए कृषि कानूनों को लेकर की यह बड़ी मांग       झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कहा,''अपने पैरों पर खड़ा करके बनाएंगे दौड़ने योग्य.....       कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर दिया यह बड़ा बयान, जाने       हरियाणा में नगर निगम चुनाव के लिए जाने कब होगा मतदान       लव जिहाद : आला हजरत ने फतवा देकर लालच- जबरन तरीके से धर्म परिवर्तन कराने को लेकर बोली यह बड़ी बात       ममता सरकार के कथित भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए भाजपा कर सकती है इतने करोड़ से ज्यादा परिवारों का दौरा       कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर की यह बड़ी मांग       GMCH में भाजपा ने लगाई अपनी पूरी जान, जाने क्या है ओवैसी की पार्टी AIMIM का हाल       घर से निकल जाने के बाद कविता कौशिक ने कही रुबीना को लेकर यह बड़ी बात