सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बची बाइक चालक की जान

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बची बाइक चालक की जान

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख एक पल के लिए आपकी सांसे रुक जाएंगी। यह वीडियो रोंगटे खड़े करने वाला है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी व्यस्त सड़क पर गाड़ियां का आवागमन जारी है। कई बाइकर्स भी आ जा रहे हैं। बारिश होने के चलते सड़क पर फिसलन जैसी स्थिति बन गई है। कई जगहों पर गड्ढों के स्पॉट भी देखे जा रहे हैं और उनमें बारिश का पानी भरा हुआ है।


उस समय एक व्यक्ति पत्नी और बच्चे के साथ बाइक पर सवार होकर सड़क से गुजर रहा होता है। तभी एक ट्रैक्टर-ट्राली भी विपरीत दिशा से आ रहा होता है। जलजमाव होने की वजह से व्यक्ति को गढ्ढा नजर नहीं आता है और वह बाइक लेकर गढ्ढे में गिर जाता है। इस दौरान व्यक्ति और पीछे बैठी महिला अपने बच्चे के साथ ट्रैक्टर की ट्राली के नीचे आ जाते हैं। महिला अपने बच्चे के साथ सुरक्षित बच निकलती है, लेकिन व्यक्ति ट्राली के पहिए के नीचे आ जाता है।


उस समय बड़ा चमत्कार देखने को मिलता है। व्यक्ति के सिर से ट्राली गुजरने के बाद भी व्यक्ति की जान बच जाती है। वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति को खरोंच भी नहीं आती है। हालांकि, व्यक्ति कुछ पल के लिए अपना मानसिक संतुलन खो बैठता है। उसे समझ नहीं आता है कि आखिर उसकी जान कैसे बच गई है। तभी एक व्यक्ति दौड़कर आता है और बाइक चालक को उठाकर कुशल मंगल पूछता है। ट्राली वाला भी कुछ पल के लिए रुक जाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ट्राली वाले को कुछ कह रही है। वहीं, कुछ लोग बाइक चालक की मदद कर रहे हैं। खबरों की मानें तो यह घटना गुजरात के दाहोद की है।


इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- ट्रैक्टर का पूरा पहिया सर के उपर से होकर गुज़र गया लेकिन बाइक चालक को कुछ नहीं हुआ। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद कर कंमेटस किए हैं। युजर्स ने व्यक्ति की जान बचने की घटना को बड़ा चमत्कार बताया है।


मुसाफिर को लूटने वाले बदमाशों को गाड़ी वाले ने सिखाया ऐसा सबक

मुसाफिर को लूटने वाले बदमाशों को गाड़ी वाले ने सिखाया ऐसा सबक

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। वीडियो देख आप गाड़ी वाले की जमकर तारीफ करेंगे। वहीं, मुसाफिर भी गाड़ी वाले की तारीफ कर शुक्रिया अदा कर रहा है। इसके अलावा, वीडियो से यह सीख भी मिलती है कि राह चलते लोगों की हमें मदद करनी चाहिए। अक्सर लोग राह चलते मुसाफिरों की मुसीबत को उनके हाल पर छोड़ देते हैं। लोगों को इन हरकतों से बाज आकर एक दूसरे की मदद जरूर करनी चाहिए। इस वीडियो में गाड़ी वाले ने मदद की अनुपम उदाहरण पेश की है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक मुसाफिर सड़क पर तेजी से कदम बढ़ाकर अपनी मंज़िल की तरफ बढ़ रहा है। वह मन ही मन अपने जीवन और पारिवारिक समस्याओं को गिन रहा है। तभी दूसरी दिशा से दो बदमाश बाइक पर सवार होकर आते हैं। इनमें एक बदमाश रिवाल्वर निकालकर मुसाफिर पर तान देता है। यह देख मुसाफिर घबरा जाता है। इस दौरान मुसाफिर के हाथ से थैला छूटकर नीचे गिर जाता है। वह घबराकर दीवार के सहारे सावधान मुद्रा में खड़ा हो जाता है। वहीं, एक बदमाश मुसफिर से सभी चीजें देने के लिए कहता है। यह सब कुछ दिनदहाड़े बीच सड़क पर किया जा रहा है।

तभी एक गाड़ी वाले की नजर बदमाशों पर पड़ती है। उस समय वह व्यक्ति मुसाफिर के लिए देवदूत बनकर आता है और न केवल बदमाशों को सबक सिखाता है, बल्कि मुसाफिर की संकट को भी दूर कर देता है। उस समय गाड़ी वाले फ़िल्मी स्टाइल में गाड़ी तेज कर बदमाशों की बाइक को जोरदार टक्कर मारता है। इससे दोनों बदमाश बाइक सहित हवे में उछलकर दूर गिर जाते हैं।

वहीं, गाड़ी वाला बिना रुके आगे बढ़ जाता है। बदमाश चोटिल होने पर तुरंत उठकर बाइक लेकर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं। इस तरह मुसाफिर की जान बच जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है।