विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने हरियाणा और दिल्ली में कथित तौर पर कई हत्याओं और आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल राजेश बवानिया गैंग के एक सक्रिय मेम्बर को अपने मृतक भाई की विधवा पत्नी से विवाह करने के लिए चार दिन की अंतरिम जमानत दी है.

जस्टिस विभु बाखरू की सिंगल जज बेंच ने शुक्रवार को शेखर को 25,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतियों के बदले 23 नवंबर से 26 नवंबर तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने की इजाजत दे दी. 

कोर्ट ने अपने आदेश में बोला कि याचिकाकर्ता को 27 नवंबर को या उससे पहले सेरेण्डर करना होगा. रिहा किए जाने पर वह सीधे अपने गांव में जाएगा और खुद को उक्त गांव तक ही सीमित कर लेगा. याचिकाकर्ता कृषि धरती को पत्नी के नाम पर करने के सीमित उद्देश्य को छोड़कर गांव से बाहर नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता अपनी वापसी पर तुरंत कारागार अधिकारियों को सेरेण्डर करेगा और किसी अन्य स्थान नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पीड़ित के किसी भी गवाह या परिवार के सदस्यों से सम्पर्क नहीं करेगा.

25 नवंबर को होगी शादी

याचिकाकर्ता की ओर से पेश एडवोकेट अमित साहनी ने बोला कि गांव के बुजुर्गों ने 25 नवंबर, 2020 को अपने चचेरे भाई की विधवा के साथ आरोपी शेखर की विवाह तय कर दी है, इसी आधार पर उसके लिए अंतरिम जमानत मांगी गई है.

शेखर की ओर से यह तर्क दिया गया था कि उसके लिए अपने चचेरे भाई की विधवा पत्नी से विवाह करना आवश्यक है, ताकि वह उसके और उसके नाबालिग बेटे की देखभाल कर सके. जब न्यायालय ने उससे पूछा कि याचिकाकर्ता अपनी होने वाली पत्नी की देखभाल कैसे करना चाहता है, उसके एडवोकेट वकील अमित साहनी ने बोला कि याचिकाकर्ता कृषि धरती का मालिक है, जिसे उसकी विवाह के समय उसकी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर किया जाएगा.

पत्नी के नाम करना चाहता है कृषि भूमि

याचिकाकर्ता ने उक्त जमीन के दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी न्यायालय में प्रस्तुत की जिसे वह विवाह के तुरंत बाद अपनी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर करना चाहता है. साहनी ने बोला कि उक्त संपत्ति को हस्तांतरित करने की आवश्यक व्यवस्था भी कर ली गई है. 

याचिका में बोला गया है कि आवेदक के समुदाय में यह प्रचलित रिवाज है कि यदि एक भाई अपने पीछे किसी बच्चे को छोड़ जाता है, तो उसकी विधवा भाभी की विवाह मृतक के अविवाहित भाई या चचेरे भाई से कर दी जाती है.

अभियोजन पक्ष की ओर से अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए यह दलील दी गई थी कि आरोपी कुख्यात राजेश बवानिया गैंग से जुड़ा हुआ है जो दिल्ली और हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों में आर्म्स एक्ट, हत्या और मर्डर के कोशिश आदि के कई मामलों में शामिल है.


यहाँ फूटा ज्वालामुखी, आसमान में चार किलोमीटर तक उठा धुआं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग...

यहाँ फूटा ज्वालामुखी, आसमान में चार किलोमीटर तक उठा धुआं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग...

भूकंप (Earthquake), तूफान (Storm), समुद्री तूफान और ज्वालामुखी (Volcano) ऐसी प्राकृतिक आपदाएं (Natural disaster) जो जिनके आने के बाद चारों ओर तबाही का मंजर ही नजर आता है. बीते रविवार (Sunday) को इंडोनेशिया (Indonesia) में भी इसी तरह की एक प्राकृतिक आपदा ने लोगों को हैरान कर दिया. दरअसल, इंडोनेशिया के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में रविवार (Sunday) को एक भयानक ज्वालामुखी विस्फोट (Volcano Erupts) हो गया. ये विस्फोट इतना खतरनाक था कि पूरा आसमान राख और धुएं के गुबार में कैद हो गया.

आसमान में कई किलोमीटर तक धुआं दिखाई दिया. जब ज्वालामुखी विस्फोट हुआ तब लोग चारों ओर भागते नजर आए. जैसे ही ज्वालामुखी में विस्फोट हुआ लोग हैरान रह गए क्योंकि इस ज्वालामुखी में ये विस्फोट अचानक हुआ था. इस ज्वालामुखी का प्रभाव चार किलोमीटर तक के इलाके में दिखाई दिया गया. इस ज्वालामुखी विस्फोट की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं. यहां तक कि इस ज्वालामुखी का प्रभाव इतना ज्यादा था कि इस इलाके से 2,700 से ज्यादा लोगों को दूसरे स्थानों पर जाकर शरण लेनी पड़ी.

इंडोनेशिया की आपदा प्रबंधन एजेंसी के मुताबिक, अभी वहां लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखी हैं. बता दें कि इस तरह के ज्वालामुखी का इफैक्ट महीनों या फिर कई सप्ताह तक दिखाई देता है. बता दें कि जहां ये ज्वालामुखी विस्फोट हुआ वह स्थान राजधानी जकार्ता से लगभग 2,600 किलोमीटर दूर है. इले लेवोटोलोक में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत के दौरान 17 साल के मुहम्मद इल्हाम ने बताया कि धमाके के बाद से ही आसपास के निवासी घबराए हुए थे और वे अभी भी शरण की तलाश कर रहे हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो और तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि ज्वालामुखी विस्फोट के बाद लोग चीखते हुए इधर-उधर भाग रहे हैं. वहीं पीछे ज्वालामुखी का लावा और धुआं नीले आसमान के बीच दिखाई दे रहा है.


घर मे इस द‍िशा में हनुमान जी की प्रतिमा रखने से दूर होंगे तमाम कष्ट, व पूर्ण होंगी मुरादे       Horoscope 2 December : आज बन रहे हैं दो शुभ योग, इन राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा बुधवार       रूस में कोरोना से नहीं रुक रहीं मौतें, दूसरे देशों से कोरोना से जुड़ी दवाओं को आयात करने मे जुटी सरकार       चीन का दावा, एससीओ बैठक में भारत से सकारात्मक संकेत, कई मुद्दों पर पहुंचे आम सहमति पर       Ind vs Aus 3rd ODI: तीसरे ODI में विराट अगर टॉस हारे तो जीतना हो सकता है मुश्किल, जानिए क्यों       पुलिस ने सुपर कार से पहुंचाई अस्पताल को किडनी, सफलता से हुआ मरीज का ट्रांसप्लांट       WhatsApp में आया कमाल का फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल       02 दिसंबर 2020 का राशिफल: सिंह राशि वालों के धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी, दांपत्य जीवन सुखद होगा       LPG Gas Cylinder Price: दिसंबर में रसोई गैस मिलेंगे इस दाम पर, यहां से फटाफट कर सकते हैं चेक       Most Searched Celebrities In 2020: सबसे अधिक सर्च किये गये सुशांत सिंह राजपूत, जानिए रिया चक्रवर्ती की पोजिशन       कब है काल भैरव जयंती, जानें कैसा हुआ था इनका अवतरण       यूपी के प्राइवेट अस्पतालों तथा लैब में अब बेहद सस्‍ते में होगा Covid 19 Test, तीन गुना दाम घटाए, देखें शासनादेश       स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, साइड इफेक्ट के दावे के बावजूद जारी रहेगा ट्रायल, सभी को वैक्‍सीन देने की जरूरत नहीं       BJP के सहयोगी दल ने अमित शाह को लिखा पत्र- कृषि कानून वापस लो, अन्यथा नाता तोड़ लेंगे       यहाँ फूटा ज्वालामुखी, आसमान में चार किलोमीटर तक उठा धुआं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग...       ऑनलाइन सुनवाई के दौरान बिना शर्ट पहने पहुंच गया युवक, फिर फूटा जज साहब का गुस्सा और फिर...       कतर में लाखों की सैलरी छोड़ छत पर कमल उगाना शुरू किया, आज विदेशों से मिल रहे ऑर्डर       अरुणाचल में ब्रह्मपुत्र पर बनेगा बड़ा बांध, चीन के पानी छोड़ने पर पूर्वोत्तर को बाढ़ से बचाएगा       मोटापा कम करने के इससे बेहतरीन घरेलू उपाय आसानी से नहीं मिलेंगे, देखें पूरी खबर...       जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध कब और कितनी बार बनाएँ , जानें यहाँ बेस्ट सेक्स टाइम...