परेड कमांडर को बंदर ने सिखाया ऐसा सबक

परेड कमांडर को बंदर ने सिखाया ऐसा सबक

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में बंदर ने जिस तरह से कमांडर को सबक सिखाया है। वह वाकई में हास्यास्पद है। हालांकि, इससे अंग्रेजी की कहावत चरितार्थ साबित होती है-Nobody Is Perfect. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी पुलिस छावनी में परेड मार्च किया जा रहा है। वीडियो देख ऐसा लगता है कि स्वतंत्रता दिवस की परेड की तैयारी की जा रही है। इसके लिए रिहसर्ल किया जा रहा है।

पुलिसकर्मी जोश और उमंग के साथ पंक्ति में खड़े होकर कमांडर के आदेश के इंतजार में हैं। तभी परेड को शुरू करने का आदेश देते हैं। कमांडर भी साथ में पैदल मार्च यानी परेड कर रहे हैं। इस दौरान कमांडर परेड की धुन में पंक्ति से दो कदम बाहर आ जाते हैं। इस बात की खबर कमांडर को नहीं होती है। पुलिसकर्मी कर्तव्यनिष्ठ होकर कदम तालकर आगे बढ़ रहे हैं। वहीं, दूर खड़ा बंदर कमांडर की गलती को पकड़ लेता है।

वह कुछ पल सोचता है और फिर मन ही मन सोचता है कि कमांडर को गलती का एहसास दिलाना जरूरी है। तभी भविष्य में गलती नहीं दोहराएंगे। फिर क्या-बंदर अपने स्वाभाविक तरीके से उछल-उछल कर कमांडर के पास आ पहुंचता है। कमांडर इस बात से बेखबर हैं। तभी बंदर पीछे से कमांडर को जोर का धक्का देता है। इससे कमांडर का शारीरिक संतुलन बिगड़ जाता है। सिर से टोपी नीचे गिर आता है और कमांडर दो कदम अंदर पंक्ति में आ पहुंचते हैं। जब तक कमांडर कुछ समझ पाते, तब तक बंदर नौ दो ग्यारह हो जाता है। पुलिसकर्मी भी तिरछी नजर से कमांडर को दखने लगते हैं। हालांकि, परेड को बंद नहीं किया जाता है और सभी एक साथ आगे बढ़ जाते हैं।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 हजार बार देखा गया है। वहीं, तकरीबन 1 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर कुछ लोगों ने बंदर की जमकर तारीफ की है। एक यूजर मनीष ने लिखा है-हलकट बंदर।


देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सांड की खरीददारी करने के तरीके से मार्केट में अफरातफरी मच गई। सांड के आतंक से बाजार में मोबाइल दूकानों को अधिक क्षति हुई। वीडियो देख ऐसा लगता है कि सांड मोबाइल बेचने वाले से अधिक गुस्से में है। मानो, सांड ने हाल में कोई मोबाइल खरीदा है और वह मोबाइल या उसका चार्जर खराब हो गया है। इससे सांड रोष में आ गया है और बेचने वाले को सबक सिखाना चाहता है। वीडियो में एक क्षण ऐसा भी आता है, जब सांड दुकान पर आतंक मचाने के बाद कुछ पल के लिए रुकता है और मंथन करता है। मानो वह उस शख्स को ढूंढता है, जिससे उसने मोबाइल खरीदी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी बाजार में एक सांड भटकता हुआ आ जाता है। सांड खाने-पीने की दूकान पर न जाकर मोबाइल की दूकान में घुस जाता है। दादागिरी के अंदाज में मोबाइल काउंटर को पलट देता है और गुर्रा कर इधर-उधर देखता है। सारे स्टाफ डरकर दुबक जाते हैं। फिर आगे बढ़कर सांड मोबाइल को देखने लगता है।


उस समय सांड को कुछ समझ नहीं आता है, तो वह दूकान से बाहर जाने लगता है। फिर कुछ सोचकर वह दोबारा से लौटकर आता है और काउंटर को जोरदार टक्कर मारता है। एक स्टाफ सांड को गीदड़भभकी देने की कोशिश करता है। हालांकि, सांड व्यक्ति को कुछ नहीं कहता है। कुछ देर रुक सांड दूकान से निकलकर बाजार में लापता हो जाता है।

भारत में सांड के आतंक के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिलता है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-चार्जर। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन हजार बार देखा गया है।