12 वर्ष के लड़के ने युवती से संभोग चैट करने का बनाया दवाब मना किया तो ऐसी दी धमकी

12 वर्ष के लड़के ने युवती से संभोग चैट करने का बनाया दवाब मना किया तो ऐसी दी धमकी

लॉकर रूम की तरह गाजियाबाद में एक नया साइबर बुलिंग का मुद्दा सामने आया है. यहां एक 12 वर्ष के लड़के ने 21 वर्षीय युवती से संभोग चैट करने के लिए दवाब बनाया.

लड़की ने जब ऐसा करने से मना किया  तो लड़के ने टेलीग्राम एकाउंट हैक करके बदनाम करने की धमकी दी. दोनों एक स्टडी ग्रुप में कॉमन सदस्य हैं. लड़की के परिजनों की शिकायत  पर पुलिस ने इस मुद्दे मुकदमा दर्ज कर जाँच प्रारम्भ कर दी है. 

पीड़ित युवती खुद चलाती है औनलाइन क्लास : 

पुलिस को दिए शिकायत में छात्रा ने बताया कि औनलाइन पढाई के लिए वह अपने शिक्षक के साथ एक टेलीग्राम ग्रुप से जुडी है. वह खुद भी औनलाइन क्लास चलाती है. छात्रा के मुताबिक सात मई को एक लड़के ने उसे पर्सनल तौर पर संदेश भेजा व बोला कि वह गरीब है, लेकिन पढ़ाई करना चाहता है. इसके बाद आरोपी ने छात्रा से निवेदन किया कि वह उसे अपने ग्रुप में जुड़वा दे. छात्रा ने उसे ग्रुप में जुड़वा दिया. लेकिन आरोपी 17 मई को छात्रा के लिए आपत्तिजनक संदेश भेजे. छात्रा ने विरोध किया तो आरोपी ने उसे संभोग चैट करने को कहा. मना करने पर आरोपी ने उसके ऐप को हैककर उसकी प्रोफाइल के दुरुपयोग की धमकी दी. इससे बचने के लिए आरोपी ने छात्रा से पैसे की भी डिमांड की.

लगातार करने लगा परेशान : 

आरोपी छात्र लगातार छात्रा को परेशान करने लगा. आखिरकार छात्रा ने इस बात को अपने परिजनों को बताया. इसके बाद परिजनों के साथ छात्रा ने कविनगर थाना पुलिस में तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर के अधार पर मुद्दा दर्ज कर जाँच प्रारम्भ कर दी है.

क्या कहते हैं एसएसपपी : 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि वारदात में आरोपी अज्ञात है. इसलिए आईपीसी की धारा 507 व 386 के तहत मुद्दा दर्ज किया है. विवेचना के दौरान आवश्यकता पड़ी तो आईटी एक्ट लगाया जा सकता है. आरोपी को जल्द अरैस्ट कर लिया जाएगा.