आरंगुटान ने कॉफ़ी पीने के बाद की ऐसी हरकत, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

आरंगुटान ने कॉफ़ी पीने के बाद की ऐसी हरकत, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

जानवर नकल करने में माहिर होते हैं। खासकर, आरंगुटान इंसानों की नकल करने में सबसे आगे रहता है। ऐसा कहा भी जाता है कि आरंगुटान बहुत ही बुद्धिमान जानवर होता है, जिसके गुण इंसानों से बहुत मिलते हैं। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।


इस वीडियो में आरंगुटान जिस तरह आराम फरमाकर कॉफी की चुस्की का आनंद ले रहा है, वह हास्यास्पद है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि किसी पार्क में आरंगुटान पहले की भांति इंसानों की नकल कर रहा है। इस बार लेकिन वह कुछ स्पेशल करने में लगा है। वन्य विभाग अधिकारी भी इसमें उसका साथ दे रहे हैं।

मानो ऐसा लगता है कि आरंगुटान से पूछकर उसकी पसंद को पूरा किया जा रहा है। इस क्रम में आज आरंगुटान ने स्ट्रांग कॉफ़ी पीने की इच्छा जाहिर की है, जिसे पूरा किया जा रहा है। इसके लिए रेस्त्रां जैसा माहौल बनाया गया है और आरंगुटान के बैठने के लिए कुर्सी भी रखी गई है। आरंगुटान बैठकर कॉफ़ी का इंतज़ार कर रहा है।

तभी इंतजार की घड़ी समाप्त हुई और आरंगुटान को कॉफ़ी सर्व किया और फीडबैक मांगा। तब आरंगुटान ने कॉफ़ी की पहली चुस्की लेकर फीडबैक दिया। इसमें आरंगुटान ने इंसानों की तरह पहले कॉफ़ी के प्याले को टेबल पर रखा और फिर एक छोटी सी स्माइल दी। मानो वह कहना चाहता हो कि वाकई में स्ट्रांग बनी है और मुझे स्ट्रांग कॉफ़ी पसंद है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 15  हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। जबकि सैकड़ों लोगों ने कमेंट्स किए हैं, जिनमें उन्होंने आरंगुटान के नकल की जमकर तारीफ की है। 


700 फुट ऊंचे दुबई के होटल की छत पर हैलिकाप्टर से कूद साइकिल चलाने का खतरनाक स्टंट

700 फुट ऊंचे दुबई के होटल की छत पर हैलिकाप्टर से कूद साइकिल चलाने का खतरनाक स्टंट

इन दिनों यू ट़यूब पर एक कमाल का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 26 साल के एक स्टंटमैन का खतरनाक स्टंट देखकर हर कोई हैरान है। ये जबरदस्त खेल दिखाने वाले शख्स को स्कॉटलैंड के बीएमएक्स राइडर क्रिश केल के तौर पर पहचाना जा रहा है। क्रिश ने दुबर्इ में दुनिया के सबसे ऊंचे होटल कहे जाने वाले, बुर्ज अल अरब जुमेराह होटल की छत पर, हेलिकॉफ्टर से अपनी साइकिल पर बैठ कर छलांग लगार्इ। कमाल की महारथ के साथ वे लगभग 700 फुट ऊंचे इस होटल की छत पर बने हैलीपैड पर उतरे आैर बिना संतुलन खोये साइकिल चलाने लगे। छंलाग के दौरान वो साइकिल पर ही बैठ कर कूदे थे। इस कमाल को करते हुए क्रिश ने सिर्फ हेल्मेट लगाया था बाकि उनकी सुरक्षा के लिए कोर्इ अलग इंतजाम नहीं किया गया था।

डर के आगे जीत है

अपना स्टंट पूरा करने के बाद क्रिश ने पूरे दुबर्इ की अपनी साइकिल पर सैर की। डेली मेल के मुताबिक अपने एक्सपीरयेंस को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि वे ये स्टंट करने से पहले काफी डरे हुए आैर एंग्जाइटी से भरे थे। सबसे अहम् बात तो यही उन्हें ऊंचाई से डर लगता है। आैर होटल पहले ही 700 फुट ऊंचा है। उस पर भी उन्होंने 14 फीट से छंलाग लगार्इ थी। छंलाग लगाने से पहले उन्हें कतर्इ भरोसा नहीं हो पा रहा था कि वे ये कर पायेंगे। हांलाकि स्टंट के दौरान देखने वालों को वहीं कतर्इ डरे या लड़खड़ाते नजर नहीं आये।

अभ्यास के बावजूद कुछ भी हो सकता था

इस खतरनाक कारनामे को रेड बुल के सहयोग आैर दुबर्इ टूरिज्म की इजाजत से पूरा किया गया। क्रिश का कहना है कि सारी जगह से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद भी वो खुद को तैयार कर रहे थे, बार बार खुद को विश्वास दिला रहे थे कि वो ये करने वाले हैं क्योंकि हर जगह से वास्तव में इजाजत मिल गर्इ है। इसकी वजह ये थी कि अभ्यास के बावजूद कुछ भी हो सकता थ। मौसम का कोर्इ ठिकाना नहीं होता कि हवायें कब रुख बदल लें। इसी वजह से उन्हें पहले से तय तििाि को एक बार बदलना पड़ा था क्योंकि मौसम सहयोगी नहीं था। अतत ये एक दिन बाद किया गया जिसे क्रिश अपने हित में नहीं मानते क्योंकि उन्हें एक आैर रात सुकून से नींद नहीं आर्इ। बहरहाल क्रिश का यह रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो यू् ट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है।


Kareena Kapoor हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बेबी बॉय के साथ पहुंची घर       ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम रोहन मेहरा और कांची सिंह का हुआ ब्रेकअप       गाजर का हलवा लेकर रणवीर सिंह से मिलने पहुंची फैन, अभिनेता बोले...       रणबीर कपूर की मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने प्रारम्भ कर दी विवाह की तैयारी?       जैकलीन फर्नांडिस ने दिखाई 'भूत पुलिस' के पोस्टर की झलक       Ind vs Eng: टूट सकता है Dhoni का ये बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli डे-नाइट टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास       Suryakumar Yadav को इस साउथ भारतीय लड़की से हुआ था प्यार       ट्रोल हुई Virat Kohli की RCB, 14.25 करोड़ में बिकने वाले Glenn Maxwell बुरी तरह फ्लॉप       IPL नीलामी में Unsold रहने के बाद मैदान पर निकला इस खिलाड़ी का गुस्सा       Covid-19 से संक्रमित हुआ Sri Lanka का ये टॉप गेंदबाज       यात्रियों के पर्स और मोबाइल उड़ाये, कोटा-हिसार ट्रेन में चोरों का धावा       दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला       आज से इन राज्‍यों में होगी बारिश, दिल्‍ली में छाएगा कोहरा       राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिये तेज हुआ संघर्ष, लिया ये संकल्प       कोलकाता पुलिस को कैसे लगी पामेला के ड्रग्स एडिक्शन की खबर       नाश्ता न्यूट्रिशन से होगा भरपूर तो इम्यूनिटी रहेगी स्ट्रॉन्ग, हर उम्र वर्ग की जरूरत के मुताबिक होनी चाहिए डाइट       जॉगिंग के लिए घर से बाहर निकलते वक्त इन 5 बातों का रखें ख़्याल       लंबे लॉकडाउन में महिलाएं अधिक हुई हैं डिप्रेशन की शिकार       बिना जिम जाए घर में ही बना सकते हैं सिक्स-पैक एब्स इन योगासनों की मदद से       कहीं आपको सर्वाइकल तो नहीं हो गया है? जानिए लक्षण और उपचार