उत्तर प्रदेश : जौनपुर में लगातार आ रहे है कोरोना के मामले, 17 नए मुद्दे आये सामने

उत्तर प्रदेश : जौनपुर में लगातार आ रहे है कोरोना के मामले, 17 नए मुद्दे आये सामने

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कोरोना वायरस के हर दिन लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी 17 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनमें सात प्रवासी हैं।

पिछले दिनों शाहगंज में कोरोना से दम तोड़ने वाले व्यापारी के परिवार में पत्नी, तीन पुत्रों समेत छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

केराकत थाना क्षेत्र के नाऊपुर में भी कोरोना से जान गंवाने वाले युवक के संपर्क में आई बुआ भी पॉजिटिव मिली है। इनके अलावा बरसठी में एक परिवार के तीन, रामनगर में दो और जलालपुर के मकरा गांव में महिला व उसके दो बच्चों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में अब कोरोना केस 527 हो गए हैं। इनमें नौ लोगों की मौत हो चुकी है।
शाहगंज के भटियारी सराय निवासी बिल्डिंग मैटेरियल के व्यापारी(65) की पिछले दिनों वहीं के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। बाद में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी हुई। स्वास्थ विभाग ने परिवार के सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा था। सोमवार को आई रिपोर्ट में मृतक की पत्नी, तीन बेटे, एक बहू समेत छह लोग पॉजिटिव मिले हैं।
केराकत के नाऊपुर में मुंबई से आए युवक की 18 जून को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। युवक की मौत के दो दिन बाद चंदवक निवासी उसकी बुआ शोक संवेदना जताने गांव आयी थी। इसी दौरान उनका सैम्पल लिया गया, जो पॉजिटिव आया है। जलालपुर के मकरा गांव में 19 जून को मुंबई से महानगरी एक्सप्रेस से एक परिवार के 11 लोग आए थे।

इसमें एक महिला(43) और उसकी बेटी(12) और पुत्र(13) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बरसठी के बघनरी गांव में 12 लोग मुंबई से ट्रेन में 20 जून को गांव आए थे। सभी घर मे ही क्वारंटीन थे। इसमें से पांच सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
रामनगर ब्लॉक के दामोदरा गांव में भी एक परिवार के दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। दोनों मुंबई से आए थे। सीएमओ डॉ रामजी पांडेय ने बताया कि सभी मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उनके संपर्क में आने वालों की पहचान कर सैंपल लिया जा रहा है।