यूपी सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, आगरा मेट्रो और एयरपोर्ट प्रोजेक्ट जल्द होंगे पूर्ण

यूपी सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, आगरा मेट्रो और एयरपोर्ट प्रोजेक्ट जल्द होंगे पूर्ण

आगरा: उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये आगरा के कमिश्नर अनिल कुमार तथा कलेक्टर प्रभु एन सिंह को आदेश दिए कि मेट्रो तथा एयरपोर्ट प्रोजेक्ट में बिलकुल देरी न की जाए। यदि कहीं दिक्कत आ रही है तो तुरंत बताएं। वही यदि आवश्यकता पड़ी तो केंद्र सरकार से भी बातचीत की जाएगी। पेयजल दिक्कत दूर करने के लिए सभी डिपार्टमेंटों से समन्वय कमिटी बनाएं। 

आगे उन्होंने कहा कि इसमें आगरा डेवलपमेंट अथॉरिटी, आवास विकास, नगर निगम के अतिरिक्त जनप्रतिनिधियों को सम्मिलित किया जाए। साथ ही सीएम योगी ने आगरा के अफसरों से कहा कि पेयजल तथा सीवर लाइन बिछाए जाने के कार्य में कोई कोताही न बरती जाए। सभी कार्य वक़्त पर पूर्ण होने चाहिए। वही सबसे प्रथम कार्य फतेहाबाद रोड पर यार्ड बनाए जाने का है। यह आरम्भ नहीं हो पाया है। इसके लिए पीएसी की भूमि चिह्नित की गई है। पीएसी को शिफ्ट किया जाएगा।

हवाईअड्डे की चारदीवारी का कार्य भी पूरा नहीं हो पाया है। सर्वोच्च न्यायालय से भी कई मंजूरी लेनी हैं। अब इन समस्याओं को दूर करने के लिए एडमिनिस्ट्रेशन सर्वोच्च न्यायालय में पैरवी करेगा। साथ ही योगी सरकार ने मुगल म्यूजियम से पूर्व आगरा हवाईअड्डे का नाम परिवर्तित किया था। 17 अप्रैल 2017 को इसका नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय एयरपोर्ट कर दिया गया था। म्यूजियम में अग्रवन से लेकर अकबर तक की सुचना होगी। साथ ही ताजमहल से 1300 मीटर की दूरी पर बनाया जा रहा ताजनगरी का चौथा म्यूजियम सबसे अनूठा होगा। इसी के साथ सभी कार्यों को जल्द ही पूर्ण करने के सरकार ने सख्त निर्देश दिए है।