यूपी के मुजफ्फरनगर मे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर हुई इतनी

यूपी के मुजफ्फरनगर मे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर हुई इतनी

यूपी (Uttar Pradesh) में अन्य राज्यों की तरह कोरोना वायरस (Corona virus) के मुद्दे कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं। यहां पर रोज सैंकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

 हालांकि, इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना वॉरियर्स व सरकार दिन-रात कार्य कर रही है। इसी बीच समाचार है कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 94 नए मुद्दे सामने आए हैं, जिनमें से 33 कारागार के कैदी हैं। नए मामलों को मिला कर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर जिले में 588 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि 78 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं।

जिला ऑफिसर सेल्वा कुमारी जे ने शनिवार को बताया कि 1,923 नमूनों की जाँच हुई, जिनमें से 94 में संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि इस अवधि में 78 मरीज स्वस्थ भी हुए व जिले में अब तक स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 4,578 हो गई है।

 218 व व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है
वहीं, प्रयागराज जिले में शनिवार को 218 व व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या 21,159 तक पहुंच गयी। जिले के मुख्य चिकित्सा ऑफिसर डाक्टर जीएस बाजपेयी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को इस वायरस से दो व व्यक्तियों की मौत हो गई जिससे यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या 286 हो गयी।
अभी तक कुल 13,977 लोग घर में पृथक-वास पूरा कर चुके हैं
उन्होंने बताया कि शनिवार को 25 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अभी तक 4,951 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वैसे 1945 व्यक्तियों का कोरोना वायरस संक्रमण का उपचार चल रहा है। डाक्टर बाजपेयी ने बताया कि शनिवार को 142 लोगों ने घर में पृथक-वास पूरा किया व अभी तक कुल 13,977 लोग घर में पृथक-वास पूरा कर चुके हैं।