यूपी के कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में आज बकरीद का मनाया जाएगा त्यौहार, पढ़े खबर

यूपी के कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में आज बकरीद का मनाया जाएगा त्यौहार, पढ़े खबर

यूपी के कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में आज ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्यौहार मनाया जाएगा. इस दौरान मस्जिदों में नमाज नहीं होगी. इसलिए लोगों ने अपने घरों में ही इसकी तैयारी की है.

त्यौहार पर खरीदारी के लिए शुक्रवार देर रात तक दुकानों पर भीड़ नजर आई. लॉकडाउन में सन्नाटे में रहे दुकानदारों की बिक्री ने महीनभर की कसर पूरी कर दी.

कुर्बानी के लिए जानवरों के बाजारों में दिनभर भीड़ रही. वहीं ईद बकरीद के खास पकवान सेवईयों की खरीदारी हुई. कानपुर के आसपास के जिलों में भी बकरीद व रक्षाबंधन को लेकर शुक्रवार को मार्केट मेें खासी भीड़ उमड़ी. स्त्रियों की खासी तादाद रही. लॉकडाउन के बाद पहली बार इतनी चहल-पहल दिखी. भीड़ से सामाजिक दूरी का नियम टूट गया.
ज्यादातर ग्राहक बिना मास्क के नजर आए. शनिवार को बकरीद है. सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. शनिवार व रविवार को लॉकडाउन है. इससे शुक्रवार को दोनों समुदाय के लोगों की मार्केट में खासी भीड़ रही. कपड़ों, किराना, मिठाई, सेवईं व राखियों की दुकानों से खूब खरीदारी की गई. स्त्रियों ने राखी, साड़ियों व सूट की खरीद की.
शहर के पुराने मार्केट स्थित चौराहे पर सेवइयों की देर शाम तक खरीदारी होती रही. राखी के साथ ही मिठाइयां भी खरीदी गईं. जिले के मानिकपुर, राजापुर, मऊ, भरतकूप और भौरी के मार्केट भी खरीदारों की भीड़ उमड़ी. आसपास के गांवाें से भी लोग मार्केट करने पहुंचे.