पांच महीने बाद आखिर बांका के चांदन डैम से मिला विवाहिता का कंकाल, जानें कैसे हुई पहचान

पांच महीने बाद आखिर बांका के चांदन डैम से मिला विवाहिता का कंकाल, जानें कैसे हुई पहचान

जयपुर (बांका) : जयपुर थाना क्षेत्र के बहुचर्चित कंकई देवी हत्याकांड की जांच में पुलिस ने पांच महीनों बाद चांदन डैम से प्लास्टिक बोरा में बंद मृतका का कंकाल बरामद किया है. कंकाल से लिपटी हरा रंग की साड़ी से मां नीरा देवी, बहन बबीता कुमारी व भाई मणिकांत यादव ने शिनाख्त की है.

जयपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत के नेतृत्व में दल-बल के साथ पहुंची पुलिस टीम ने बरामद कंकाल को फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया है. इस मौके पर पुलिस अवर निरीक्षक मैनेजर सिंह व सअनि रमेश चौधरी दल-बल के साथ मौजूद थे.

कंकाल मिलने के साथ ही कंकई देवी हत्याकांड का पूरी तरह से उद्भेदन हो गया है. ज्ञात हो कि जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव में हुई कंकई देवी हत्याकांड में पिता रामसुंदर यादव ग्राम झालर थाना बंधुआकुरावा (बौंसी) के बयान पर आठ लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज है.

जिसमें दहेज में एक लाख रूपये नहीं मिलने पर प्रताडि़त करते हुए हत्या कर शव को कहीं छिपा देने का आरोप लगाया गया है. जयपुर थाना में गत 13 जून, 2020 को मामला दर्ज हुआ है.

इस मामले में पुलिस तीन अभियुक्तों को जेल भेज चुकी है. जिसमें भैंसुर पंकज यादव, गोतनी इंदु देवी ग्राम कोल्हासार व मामा ससुर दिनेश यादव ग्राम पलनियां शामिल हैं. मृतका के फरार पति नीकू यादव, ससुर रामदेव यादव व सास के घर पुलिस कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी पूरी कर चुकी है.

जानकारी के अनुसार जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव में गत 10 जून को ही दहेजलोभी ससुराल वालों ने विवाहिता कंकई देवी की हत्या कर शव को गायब कर दिया था. काफी खोजबीन के बाद मायके वालों ने जयपुर थाना को सूचना देने के बाद प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी.

शव की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम ने कई जगहों पर खुदाई भी करायी थी. आशंका जतायी जा रही है कि हत्या के बाद शव को प्लास्टिक बोरा में बंद कर चांदन डैम में फेंक दिया गया था. पानी सूखने के कारण बंद बोरा से आ रही दुर्गंध पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की. कंकाल व सूती की साड़ी मिलने पर पहचान करायी गयी.


विधानसभा चुनाव से पहले साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

विधानसभा चुनाव से पहले साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे. रजनीकांत ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि वह जनवरी में अपनी सियासी पार्टी बनाएंगे और इससे संबंधित ऐलान 2020 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को किया जाएगा. इससे पहले रजनीकांत ने अपने सियासी सफर के आगाज़ का ऐलान भी 31 दिसंबर (2017) को किया था.

इससे पहले रजनीकांत ने बुधवार को अपने सियासी सलाहकार के साथ बैठक की. रजनीकांत के सलाहकार थमिझारुवि मनियान ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकता कि हमने क्या बात की है. केवल वह (रजनीकांत) ही बता सकते हैं कि वह सियासत में आएंगे या नहीं. मैंने उन्हें अपने स्वास्थ्य का देखभाल करने को कहा है. वहीं, रजनीकांत ने 30 दिसंबर को अपने जिला सचिवों के साथ मीटिंग की, लेकिन राजनितिक पारी शुरू करने पर कोई फैसला नहीं लिया. बैठक के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा था कि वह जल्द से जल्द अपने फैसले का ऐलान करेंगे.

आपको बता दें कि तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव 2021 में प्रस्तावित है. एक्टर रजनीकांत ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी के 60-65 प्रतिशत प्रत्याशी 45-50 वर्ष की आयु के होंगे. शेष सीटें अन्य पार्टियों में अच्छे लोगों, पेशेवरों, न्यायाधीशों और पूर्व IAS अधिकारियों के पास जाएंगी. 


शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला ने सोशल मीडिया पर किया यह अनोखा ट्वीट       विधानसभा चुनाव से पहले साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान       पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फ़ौरन नए कृषि कानूनों को लेकर की यह बड़ी मांग       झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कहा,''अपने पैरों पर खड़ा करके बनाएंगे दौड़ने योग्य.....       कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर दिया यह बड़ा बयान, जाने       हरियाणा में नगर निगम चुनाव के लिए जाने कब होगा मतदान       लव जिहाद : आला हजरत ने फतवा देकर लालच- जबरन तरीके से धर्म परिवर्तन कराने को लेकर बोली यह बड़ी बात       ममता सरकार के कथित भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए भाजपा कर सकती है इतने करोड़ से ज्यादा परिवारों का दौरा       कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर की यह बड़ी मांग       GMCH में भाजपा ने लगाई अपनी पूरी जान, जाने क्या है ओवैसी की पार्टी AIMIM का हाल       घर से निकल जाने के बाद कविता कौशिक ने कही रुबीना को लेकर यह बड़ी बात       कंगना रनौत ने किया हिमांशी खुराना को ट्विटर पर ब्लॉक, जाने यह बड़ा कारण       शो कौन बनेगा करोड़पति : IPS अधिकारी बनने के लिए बहादुर सिंह को देना होगा इतने करोड़ के प्रशन का उत्तर       जाने क्यों बॉलीवुड फिल्मों में नहीं मिली कायनात अरोड़ा को जगह       आपके जीवन के कई गहरे राज खोलता है आपकी हथेली का रंग       बाजारों में धड़ल्ले से बिक रहा मिलावटी शहद       महिलाओं के चिकने गाल खोलते है उनके कई गहरे राज       सोशल मीडिया पर हिमांशी के बर्थडे का वीडियो हुआ तेजी से वायरल, जाने आसिम ने उड़ाए होश       नेहा कक्कड़ ने किया अपने पति रोहनप्रीत को KISS, वीडियो हुआ वायरल       सुपरस्टार रजनीकांत की राजनीति में एंट्री, 31 दिसंबर को करेंगे पार्टी ऐलान