लखनऊ से बिहार जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ी, 25 फरवरी से दो मार्च तक निरस्त रहेंगी कई ट्रेनें

लखनऊ से बिहार जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ी, 25 फरवरी से दो मार्च तक निरस्त रहेंगी कई ट्रेनें

उतरेटिया से ट्रांसपोर्टनगर डबल लाइन के लिए नान इंटरलाकिंग के चलते जनता एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें एक सप्ताह के लिए निरस्त हो गई हैं। अब बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए भी अगले कुछ दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं। रेलवे सोनपुर रेल मंडल के बछवारा स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग करेगा। जिस कारण बिहार जाने वाली कई ट्रेनें निरस्त होंगी। कुछ ट्रेनों के रूट बदले जाएंगे।

नान इंटरलाकिंग के कारण सहरसा से 26 व 28 फरवरी को चलने वाली 02553 सहरसा-नई दिल्ली बरौनी सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल निरस्त होगी। जबकि नई दिल्ली से 27 फरवरी से एक मार्च तक 02554 नई दिल्ली-सहरसा वैशाली सुपरफास्ट स्पेशल निरस्त होगी। इसी तरह ट्रेन 09451 गांधीधाम-भागलपुर स्पेशल 26 फरवरी को रद्द होगी। वहीं कामाख्या से 28 फरवरी को चलने वाली 09306 कामाख्या-डा. अंबेडकरनगर स्पेशल निरस्त होगी।

इसी तरह भागलपुर से एक मार्च को ट्रेन 09452 भागलपुर-गांधीधाम स्पेशल नहीं चलेगी। वहीं डॉ.अंबेडकर नगर से 25 फरवरी को  09305 डा. अंबेडकरनगर-कामाख्या स्पेशल नहीं आएगी। ग्वालियर से 24 फरवरी से एक मार्च तक चलने वाली 04185 ग्वालियर-बरौनी स्पेशल समस्तीपुर स्टेशन पहुंचकर निरस्त हो जाएगी। यह ट्रेन बरौनी नहीं जाएगी। इसी तरह बरौनी से 25 फरवरी से दो मार्च तक चलने वाली 04186 बरौनी-ग्वालियर स्पेशल समस्तीपुर से लखनऊ की ओर रवाना होगी। ग्वालियर से दो मार्च को चलने वाली 04185 ग्वालियर-बरौनी स्पेशल छपरा से समस्तीपुर के बीच 20 मिनट रोकी जाएगी। वहीं दो मार्च को ग्वालियर से चलने वाली 04185 ग्वालियर-बरौनी स्पेशल छपरा से समस्तीपुर के बीच 20 मिनट तक रोकी जाएगी।


यूपी: साप्ताहिक बंदी के दौरान इन उद्योगों को सरकार ने दी राहत, पहले से तय शादियों में भी शर्तों के साथ छूट

यूपी: साप्ताहिक बंदी के दौरान इन उद्योगों को सरकार ने दी राहत, पहले से तय शादियों में भी शर्तों के साथ छूट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान पहले से कोरोना जंग में सीधा संबंध रखने वाली औद्योगिक गतिविधियों पर रोक नहीं लगेगी। मतलब फर्मासिस्ट, सैनिटाइजर मेकिंग और इससे जुड़े अन्य उद्योगों के मजदूरों को आने-जाने की छूट रहेगी। वहीं, पहले से तय शादियों में भी सरकार ने शर्तों के साथ छूट दी है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शादियों में खुले स्थान पर 100 लोग और बंद स्थान पर 50 लोगों को प्रतिबंधों और कोविड प्रोटोकाल के साथ आयोजन में शामिल होने की अनुमति दी गई है।

सभी तरह की परीक्षाएं जो रविवार को आयोजित हैं उनमें छात्रों को उनके आईकार्ड या प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा केंद्रों तक जाने की छूट दी गई है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी आधी क्षमता के साथ संचालित होगा। अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति रहेगी।

बता दें कि शुक्रवार को यूपी में 27,426 कोरोना के नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, लखनऊ में रिकॉर्ड 6598 नए मरीज मिले हैं। जिसको देखते हुए प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से 35 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान सभी जिलों में अग्निशमन विभाग स्वच्छता व सफाई का विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फॉगिंग कराएगाा। यही नहीं, अगले आदेश तक पूरे प्रदेश में अब हर रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। जिन जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है वह जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ वर्चुअल बैठक में मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बिना मास्क बाहर निकलने पर पहली बार एक हजार रुपये जुर्माना लिया जाएगा। दूसरी बार 10 गुना ज्यादा जुर्माना देना होगा। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। यही नहीं, शत प्रतिशत लोगों को मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा। स्थानीय स्तर पर इसकी जिम्मेदारी थानेदारों की होगी। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अफसर इसके लिए चेकिंग अभियान चलाएंगे।


CM योगी ने यूपी में 10 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया, 6 करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे       यूपी: साप्ताहिक बंदी के दौरान इन उद्योगों को सरकार ने दी राहत, पहले से तय शादियों में भी शर्तों के साथ छूट       HC के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने की CM योगी की तारीफ, कहा...       उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 120 की मौत, 27357 नए संक्रमित       विटामिन सी से भरपूर चीजों को करें डाइट में शामिल और रहें इंफेक्शन से दूर       इंफेक्शन से रहना हो दूर या पेट दर्द की समस्या से चाहिए छुटकारा, हल्दी है इन सबका कारगर इलाज       अच्छे खानपान के साथ इन चीजों का भी रखेंगे ध्यान तो बने रहेंगे लंबे समय तक हेल्दी       घर पर आसानी से बनाएं ये 5 अलग-अलग किस्म की चाय       कोरोना वायरस में हल्के, मामूली और गंभीर लक्षणों को कैसे पहचानें?       किसी भी उम्र में हो सकता है डायबिटीज, जानें इसकी वजहें, लक्षण, बचाव व उपचार       वैज्ञानिक ने की पुष्टि, सूंघने और स्वाद के भाव का खोना है COVID-19 का शुरुआती लक्षण       इन चीजों के सेवन से शरीर में नहीं होगी पानी की कमी, दूर रहेंगी बीमारियां       अस्थमा के मरीज कोरोना वायरस से बचने के लिए ये टिप्स अपनाएं       कहीं आप भी तो नहीं कर रहे मास्क पहनने में ये 5 ग़लतियां?       बढ़ते वजन से हैं परेशान तो ब्रेकफास्ट में इन चीजों को जरूर जोड़ें       एक्सपर्ट से जानें क्या होता है पैनिक डिसऑर्डर, इसके लक्षण बचाव एवं उपचार के बारे में       लगातार मास्क पहनने से त्वचा में होने वाली परेशानियों को ऐसे करें दूर       इस तरह बनाएं अपना डाइट प्लान, आपका वजन भी रहेगा कंट्रोल       पुरानी बीमारियों से छुटकारा के लिए ड्रैगन फ्रूट खाएं, इसके ये हैं फायदे       'शांति' बन घर-घर में मशहूर हुई थीं मंदिरा बेदी, अपनी प्रेग्नेंसी की वजह से हमेशा रहीं चर्चा में