यूपी की मुदिता मिश्रा को मिला पहला पुरस्कार

यूपी की मुदिता मिश्रा को मिला पहला पुरस्कार

लखनऊ: स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के अवसर पर आयोजित 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव-2021 के तहत राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में यूपी की मुदिता मिश्रा ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से महोत्सव के विजेताओं से संवाद भी किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘नये भारत’ के संकल्प को साकार करने में युवाओं की विशेष भूमिका है। यह ‘न्यू इण्डिया’ ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि नये भारत के युग निर्माता के रूप में सभी युवाओं को अपनी भूमिका प्रभावी ढंग से निभानी होगी।

मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई
मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव-2021 में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाली उत्तर प्रदेश की मुदिता मिश्रा को बधाई देते हुए कहा कि हमारे युवा अपनी प्रतिभा और परिश्रम से देश व प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं व कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। युवा वर्ग को रोजगार के विशेष अवसर सुलभ कराने के लिए ‘मिशन रोजगार’ क्रियान्वित किया जा रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा युवा खुलकर अपनी प्रतिभा और अपने सपनों के अनुसार खुद को विकसित कर सके, इसके लिए आज एक माहौल तैयार किया जा रहा है। शिक्षा व्यवस्था, सामाजिक व्यवस्था या कानूनी बारीकियां, हर चीज में इन बातों को केन्द्र में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति लागू की गयी है, जो व्यक्ति निर्माण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वामी जी का मानना था कि शारीरिक और मानसिक ताकत अत्यन्त आवश्यक है। राज्य सरकार द्वारा ‘फिट इण्डिया मूवमेंट’, योग आदि को प्राथमिकता दी जा रही है। स्वामी जी की प्रेरणा ने आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा दी थी। प्रधानमंत्री ने विजेताओं के ओजस्वी भाषण के लिए तीनों विजेताओं का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि आपके संवाद को ट्विटर हैण्डल पर ट्वीट करूंगा।


जयगुरुदेव संगत की ओर से छात्र-छात्राओं को भोजन प्रसाद किया वितरित

जयगुरुदेव संगत की ओर से छात्र-छात्राओं को भोजन प्रसाद किया वितरित
कलान/शाहजहांपुर (अशोक कुमार मैथिल)। बाबा जयगुरुदेव संगत शाहजहांपुर की तरफ से आज गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर मिथलेश कुमारी इंटर कॉलेज कलान व मोहन आदर्श इंटर कॉलेज कलान एवं सरताज सिंह इंटर कालेज श्रीनगर में सभी छात्र एवं छात्राओं को भोजन प्रसाद वितरित किया गया और शाकाहार के प्रति जागरूक किया गया।
बाबा जयगुरुदेव के प्रेमियों ने इस अवसर पर सभी अध्यापकों एवं बच्चों को नव वर्ष के कैलेंडर भी वितरित किए।
इस अवसर पर बाबा जयगुरुदेव राजनैतिक संगत शाहजहांपुर के जिला अध्यक्ष मुकेश मोहन गुप्ता ने बताया कि परमसंत बाबा जयगुरुदेव के अध्यात्मिक उत्तराधिकारी बाबा उमाकांत जी महाराज के आदेशानुसार पूरे देश में आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय में छात्र एवं छात्राओं को भोजन प्रसाद वितरित किया जा रहा है एवं उन्हें शाकाहारी सदाचारी रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है इसी कड़ी के तहत आज ब्लाक कलान में लगभग दो हजार बच्चों को भोजन प्रसाद वितरित किया और नववर्ष के कलैंडर देते हुए उन्हें शाकाहारी रहने का संकल्प दिलाया।
इस अवसर पर  कलान ब्लाक अध्यक्ष राम दुलारे गुप्ता, तहसील अध्यक्ष फूलचंद गुप्ता ,कालीचरण शाक्य, हरिराम सक्सेना, हरिश्चंद्र उर्फ़ सेनाचारी,किशन पाल सिंह का सहयोग रहा।

गन्ना क्रय केंद्र पर चौकीदार की हत्या बदमाश गन्ना भरी ट्रैक्टर ट्राली ले जाने का किया विरोध       जयगुरुदेव संगत की ओर से छात्र-छात्राओं को भोजन प्रसाद किया वितरित       कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली, जमकर की नारेबाजी       बैंक आफ बडौदा में नकाब लगाकर चोरी करने वाले 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार , अवैध असला माल बरामद       25 जनवरी 2021 का राशिफल: मकर राशि वालों के चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी, लेकिन...       Share Market Tips: बजट से पहले भी बाजार में आ सकती है अच्छी खासी गिरावट       नई शिक्षा नीति पर अमल को सरकार दे सकती है अलग से फंड, शिक्षा मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को दिया है प्रस्ताव       Post Office के सुकन्या समृद्धि, आरडी और पीपीएफ खाते में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं रुपये, जानें       Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को हाई कोर्ट से भी नहीं मिली जमानत       बैंक के नाम पर आने वाले फर्जी मैसेज की कैसे करें पहचान       गिर गई सोने की कीमतें, चांदी में आई उछाल, जानिए क्या हो गए हैं भाव       Home First Finance के IPO को मिला अच्छा-खासा समर्थन, बोली के आखिरी दिन तक हुआ 26.57 गुना सब्सक्राइब       पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने की रिषभ पंत की तारीफ, कही...       ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा       IPL की वजह से हुआ बदलाव, ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल किया स्थगित       गणतंत्र दिवस के मौक़े पर आयी फ़िल्मों ने जब बॉक्स ऑफ़िस पर भी मचाया धमाल       The Family Man के मेकर्स के साथ ओटीटी डेब्यू के लिए तैयार शाहिद कपूर       शेखर कपूर ने कहा कि फूलन ने बैंडिट क्वीन देखकर कहा था कि मुझे लगा फिल्म में गाने होंगे       शादी के बाद वरुण धवन ने शेयर कीं अपनी हल्दी सेरेमनी की फोटोज़, देखें एक्टर का कूल अंदाज़       Republic Day पर लौट रही है विक्की कौशल की 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक', सिनेमाघरों में फिर गूंजेगा Hows The Josh