क्या ऋषभ पंत की जगह लेंगे केएल राहुल, कोहली ने दिए ये बड़े संकेत

क्या  ऋषभ पंत की जगह लेंगे  केएल राहुल, कोहली ने दिए ये बड़े संकेत

टीम इंडिया बेंगलुरू में निर्णायक वनडे में बहुत उत्साह के साथ मुकाबला कर रही है। मुंबई में करारी पराजय के बाद टीम ने राजकोट में शानदार वापसी की थी। इस मैच से पहले टीम के लिए ऋषभ पंत फिट हो गए थे, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए।  

दोनों मैचों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग केएल राहुल ने की, क्योंकि मुंबई में ऋषभ पंत को सिर पर गेंद लगी थी। उसके बाद पहले मुंबई ने केएल राहुल ने कीपिंग की व फिर राजकोट में अपनी कीपिंग से प्रभावित भी किया। इसके बाद केएल राहुल ने इसी मैच में 5वें नंबर पर आकर तूफानी पारी खेली थी जिससे टीम इंडिया को जीत मिल सकी।  

विराट कोहली ने राजकोट में पंत की स्थान किसी नियमित विकेटकीपर की स्थान मनीष पांडे को तरजीह दी थी। पांडे राजकोट में कुछ खास नहीं कर सके। वहीं पंत को मुंबई के बाद सीधे बेंगलुरू में एनसीए में भेज दिया गया था। पंत बेंगलुरू में मैच से पहले फिट घोषित कर दिया गया था।  

बेंगलुरू में पंत का न चुना जाना एक बार फिर विराट के उस बयान  की ओर ध्यान दिला रहा है जो उन्होंने राजकोट में मैच के बाद दिया था। विराट ने तब केएल की बैटिंग व कीपिंग दोनों की तारीफ की थी व बोला था कि अगर वे ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो हमें विकल्प मिल जाएगा।  

विराट को बेंगलुरु में मजबूत बैटिंग लाइन अप चाहिए थी। पंत का फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं चल रहा था। विराट भी बार बार टीम में परिवर्तन के पक्ष में नहीं रहते। राजकोट की लय को भी विराट कायम रखना चाहते थे।  

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।