पहली बार जोड़ी बनाकर खेलते हुए इन टेनिस खिलाड़ियों ने हासिल की जीत, जाने

पहली बार जोड़ी बनाकर खेलते हुए इन टेनिस खिलाड़ियों ने हासिल की जीत, जाने

दुनिया की दो पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ियों सेरेना विलियम्स व कैरोलिना वोज्नियाकी ने पहली बार जोड़ी बनाकर खेलते हुए जीत के साथ आगाज किया. 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना व कैरोलिना ने एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट के पहले दौर में जापान की नाओ हिबिनो व मिकोतो निनोमिया को 6-2, 6-4 से पराजित किया.

यह मैच ऐतिहासिक व मार्मिक था. इन दोनों ने मिलकर 24 ग्रैंड स्लैम व 102 डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीते हैं. सेरेना ने इसके अतिरिक्त 23 युगल खिताब भी हासिल किए हैं जिसमें 13 ग्रैंडस्लैम भी हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने अपनी बड़ी बहन वीनस के साथ मिलकर तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक भी जीते हैं.

सेरेना ने 2015 के बाद वीनस के अतिरिक्त किसी अन्य के साथ युगल नहीं खेला था. वहीं डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में तो वह 2002 के बाद पहली बार वीनस को छोड़कर किसी अन्य खिलाड़ी के साथ युगल मुकाबले में उतरीं थी. वोज्नियाकी का यह पिछले तीन वर्ष में पहला युगल मैच था.

यह भी उल्लेखनीय है कि वोज्नियाकी संसार की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई जिन्होंने दोनों विलियम्स बहनों के साथ युगल में जोड़ी बनाई. इससे पहले वोज्नियाकी 2008 में वीनस के साथ युगल खेल चुकी हैं व दोनों ने खिताब भी जीता. इन दोनों की दिली ख़्वाहिश थी कि वे युगल में जोड़ी बनाएं व सोमवार को उनकी यह तमन्ना पूरी हो गईं. वे बहुत अच्छी सहेलियां भी हैं.

सार
-पहली बार जोड़ी बनाकर उतरीं दोनों सहेलियां
-24 ग्रैंड स्लैम व 102 डब्ल्यूटीए खिताब दोनों ने एकल में मिलकर जीते हैं
-वोज्नियाकी दोनों विलियम्स बहनों के साथ युगल में जोड़ी बनाकर खेलने वाली पहली खिलाड़ी