अंडर 19 दुनिया कप : भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया हुई पस्ट, टीम इंडिया ने बनाई सेमीफाइनल में स्थान

 अंडर 19 दुनिया कप : भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया हुई पस्ट, टीम इंडिया ने बनाई सेमीफाइनल में स्थान

भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को रौंदते हुए अंडर 19 दुनिया कप के सेमीफाइनल में स्थान पक्की कर ली है. टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध 74 रन की जीत दर्ज की. अब भारतीय टीम सेमीफाइनल में स्थान बनाने वाली पहली टीम बन गई है. टीम इंडिया का सामना सेमीफाइनल में मैदान के धुर विरोधी पाक के साथ होने कि सम्भावना है.

मंगलवार को हिंदुस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल करते ही 9वीं बार टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में स्थान पक्की कर ली. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की आरंभ अच्छी नहीं रही थी व 114 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे.

अथर्व अनकोलेकर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 233 रन तक पहुंचाया. ओपनर यशस्वी जयसवाल ने भी 62 रन की पारी खेली. हिंदुस्तान ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रन बनाया. छोटे स्कोर का बचाव करने उतरे हिंदुस्तान के लिए कार्तिक त्यागी लगातार तीन विकेट लेकर कंगारू टीम की कमर तोड़ दी. 68 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद सैम ने ऑस्ट्रेलिया को उबारा. आकाश सिंह ने 75 रन पर सैम को आउट कर हिंदुस्तान को सफलता दिलाई. 3 विकेट लेकर आकाश ने हिंदुस्तान को 74 रन से जीत दिलाई.

भारत- पाक में सेमीफाइनल मुकाबला

पाकिस्तान की टीम को क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान के साथ खेलना है. पाक की टीम को टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टर फाइनल में खेलना है. हिंदुस्तान पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची है. सेमीफाइनल में पहली व चौथी टीमों के बीच मुकाबला होता है. अगर पाक ने अफगानिस्तान को हराने में कामयाबी हासिल की तो उसका सामना भारतीय टीम के साथ होगा.

दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच न्यूजीलैंड व वेस्टइंडीज की टीमों के बीच खेला जाना है जबकि तीसरा क्वार्टर फाइनल बांग्लादेश व साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच होना है.