इस भारतीय खिलाड़ी को IPL से किया गया नजरअंदाज, अब इंग्लैंड में खेलेगा काउंटी क्रिकेट

इस भारतीय खिलाड़ी को IPL से किया गया नजरअंदाज, अब इंग्लैंड में खेलेगा काउंटी क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल किसी भी फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया के टेस्ट विशेषज्ञ हनुमा विहारी को नहीं खरीदा। ऐसे में हनुमा विहारी ने इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भी हनुमा विहारी को इंग्लैंड में खेलने की इजाजत दे दी है। हनुमा विहारी वारविकशायर के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे।

यूके में हनुमा विहारी आगामी 6-टेस्ट सीजन की तैयारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज पहले ही ब्रिटेन के लिए रवाना हो चुके हैं और इस सीजन में कम से कम तीन मैचों के लिए वे बर्मिंघम की टीम के लिए काउंटी क्रिकेट का हिस्सा होंगे। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को पीटीआइ को इस बात की पुष्टि करते हुए बताया, "जी हां, विहारी इस सीजन में वारविकशायर के लिए इंग्लिश काउंटी की तरफ से खेलेंगे। वह कुछ गेम खेलेंगे। वह अब पहले से ही इंग्लैंड में हैं।"


वारविकशायर काउंटी के आधिकारिक पेजों पर अभी तक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन बीसीसीआइ अधिकारियों के अनुसार, तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है। अधिकारी ने का है, "करार को चाक चौबंद किया जा रहा है। वह न्यूनतम तीन मैच खेलेंगे। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कुछ और खेलने का मौका है।" विहारी ने आखिरी बार आइपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था और तब से टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में लगातार नीलामी में अनसोल्ड रहे हैं।


27 वर्षीय हनुमा विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में 32 से ज्यादा के औसत से 624 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। विहारी ने भारत के लिए आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था, जहां रविचंद्रन अश्विन के साथ उन्होंने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद चार घंटे बल्लेबाजी (नाबाद 23) की और भारत को हार से बचा लिया था। बता दें कि इस बार चेतेश्वर पुजारा को भी आइपीएल फ्रेंचाइजी ने खरीद लिया है, लेकिन हनुमा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा है।


IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आइपीएल 2021 में फाइनल समेत कुल 60 मैच खेले जाने थे, लेकिन 29 मैचों के बाद कोविड-19 महामारी की वजह से हालात कुछ ऐसे हो गए कि, बीसीसीआइ को इसे स्थगित करना पड़ा। आइपीएल के 14वें सीजन के आधे सफर में कई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और अपनी टीम के लिए खूब विकेट भी लिए। आइए आपको बताते हैं कि, इस लीग के स्थगित होने से पहले तक हुए मुकाबलों में आइपीएल की सभी आठ टीमों की तरफ से किस-किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफलता हासिल की। 

हर्षल पटेल ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आइपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो इसमें आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल पहले नंबर पर रहे। उन्होंने 7 मैचों में कुल 17 विकेट चटकाए साथ ही साथ आरसीबी की तरफ से वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट आवेश खान ने लिए। उन्होंने 8 मैचों में दिल्ली के लिए कुल 14 विकेट हासिल किए। वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर क्रिस मौरिस रहे जिन्होंने कुल 14 विकेट चटकाए। 


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर राहुल चाहर रहे जिन्होंने 11 सफलता अर्जित की तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से युवा स्पिरन राशिद खान ने सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। एम एस धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट सैम कुर्रन ने लिए और उन्होंने 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से पैट कमिंस सबसे सफल गेंदबाज रहे और 9 बल्लेबाजों को उन्होंने आउट किया। वहीं पंजाब की तरफ से 8 विकेट लेकर मो. शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। 


आइपीएल 2021 के 29 मुकाबले में हर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज-

आरसीबी- हर्षल पटेल- (17)

दिल्ली कैपिटल्स- आवेश खान- (14)

राजस्थन रॉयल्स- क्रिस मौरिस- (14)

मुंबई इंडियंस- राहुल चाहर- (11)

एसआरएच- राशिद खान- (10)

सीएसके- सैम कुर्रन- (9)

केकेआर- पैट कमिंग- (9)

पंजाब किंग्स- मो. शमी- (8)


1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें       IPL में मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करवा रहा है ये युवा गेंदबाज, कहा...       IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट       इंग्लैंड दौरे और WTC Finals के लिए भारतीय टीम का ऐलान       CSK के इस गेंदबाज की IPL 2021 में जमकर हुई धुनाई       IPL बीच में हुआ स्थगित, अब किस टीम के खिलाफ और कहां मैच खेलेगी टीम इंडिया       Rishabh Pant की गर्लफ्रेंड Isha Negi ने इस खास अंदाज में कही दिल की बात       IPL: टीम के खिलाड़ियों के लिए दिया ये बड़ा 'बलिदान', सोशल मीडिया पर छा गए धोनी       भारतीय क्रिकेटरों को केवल कोविशील्ड वैक्सीन लेने की सलाह       आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान       इस खिलाड़ी की वाइफ ने दी खुशखबरी, घर में आया ये नया मेहमान