इस भारतीय खिलाड़ी ने किया अपनी जिम में अभ्यास का एक खास वीडियो, जाने

इस भारतीय खिलाड़ी ने किया अपनी जिम में अभ्यास का एक खास वीडियो, जाने

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ वर्ष में जो बड़े परिवर्तन हुए हैं, उनमें से एक फिटनेस है। मौजूदा समय के क्रिकेटर अपने सीनियर क्रिकेटरों के मुकाबले ज्यादा फिट हैं। दिलचस्प बात यह है कि ही फिटनेस लेवल में भी टीम की प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने मंगलवार को जिम में अभ्यास का एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जो उनकी फिटनेस का सबूत देती है। टीम के साथ, लेकिन प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे ने भी ऐसा ही वीडियो शेयर किया है।

पर है। दोनों टीमों के बीच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहले दो मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए। ये दोनों ही मैच हिंदुस्तान ने जीते। तीसरा मैच बुधवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। ने पांच मैचों की सीरीज में वैसे 2-0 से आगे है।

भारतीय कैप्टन विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। वे इस वीडियो में वर्कआउट के साथ एक स्टंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं। विराट वीडियो में जमीन से एक बॉक्स के ऊपर छलांग लगा रहे हैं। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘फिटनेस के लिए वर्कआउट करना विकल्प नहीं होना चाहिए। यह जरूरी होना चाहिए, ताकि खुद को बेहतर बनाया जा सके। ’

विराट कोहली के साथ ऋषभ पंत भी साथ नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत को शायद ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है, ताकि वे प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकें। विराट कोहली की तरह पंत ने भी ऐसी ही छलांग लगाई। लेकिन विराट वीडियो में सिर्फ एक बार छलांग लगाते हुए नजर आते हैं। दूसरी ओर, ऋषभ पंत दो बार छलांग लगाते हैं। पंत ने एक दिन पहले ही यह वीडियो शेयर किया था।

ऋषभ पंत उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं, जो मौका मिलने पर मैदान पर ही गुलाटी लगाने का मौका नहीं छोड़ते हैं। ऐसा कई मैचों में देखने को मिला है। दूसरी ओर, विराट कोहली शुरुआती दौर में गोल-मटोल खिलाड़ी थे। टीम इंडिया में एंट्री करने के बाद विराट फिटनेस के प्रति ज्यादा सतर्क हो गए हैं।

विराट कोहली ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बताया था कि छोले-भटूरे उनके फेवरेट हैं। हालांकि, फिटनेस बनाए रखने के लिए अब वे अपनी फेवरेट डिश कम ही खाते हैं। विराट कोहली न केवल फिट हुए हैं, बल्कि साथी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत भी हैं। उन्होंने कुछ वर्ष पहले ही शाकाहारी बनने का फैसला लिया था।