इस तारीख को शुरू होगा इंग्‍लैंड व वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज, कोरोना के बाद होगा ये पहला इंटरनेशनल मैच

इस तारीख को शुरू होगा इंग्‍लैंड व वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज, कोरोना के बाद होगा ये पहला इंटरनेशनल मैच

कोरोना वायरस के कारण पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा है। हालांकि अगले महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है। 8 जुलाई से इंग्‍लैंड व वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज प्रारम्भ होगी।

यह कोरोना के बाद होने वाला पहला इंटरनेशनल मैच होगा। इसके बाद इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान की मेजबानी करेगा। दोनों के बीच जुलाई के आखिर में तीन टेस्‍ट व 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए 20 खिलाड़ियों की टीम इंग्‍लैंड पहुंच भी चुकी है।



पाकिस्‍तान की टीम 28 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हुई थी व देर रात तक इंग्‍लैंड पहुंची। पाकिस्‍तान बोर्ड ने टीम की तस्‍वीरों को शेयर करके उनके इंग्‍लैंड के लिए उड़ान करने की जानकारी दी, मगर जानकारी देने के साथ ही पाकिस्‍तान बोर्ड ने खुद की बेइज्‍जती भी करवा ली।



दरअसल खिलाड़ियों की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए बोर्ड ने लिखा कि पाकिस्‍तान टीम इंग्‍लैंड के लिए रवाना होती हुई। मगर यहां पर वह अपने देश के नाम की स्पेलिंग में ही गलती कर बैठे। हालांकि बाद में उन्‍होंने गलती वाले ट्वीट को घंटेभर बाद डिलीट करके ठीक स्पेलिंग के साथ दूसरा ट्वीट किया। मगर तब तक स्‍क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।



इसके बाद तो फैंस ने बोर्ड के मजे लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक फैन के लिखा कि अपने देश की स्‍पेलिंग तो ठीक से लिख लो, आधिकारिक हैंडल से। शर्म करो। वहीं एक फैन ने बोला कि उन्‍हें स्‍पेलिंग ठीक करने में एक घंटे लग गए। दरअसल बोर्ड को पुराने ट्वीट को डिलीट करके ठीक स्‍पेलिंग के साथ फिर से ट्वीट करने में एक घंटा लगा।



14 दिन क्‍वारंटाइन रहेंगे खिलाड़ी
टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन हो गए . इंग्‍लैंड दौरे पर चुनी गई टीम में से 10 खिलाड़ी पहले कोरोना पॉजिटिव आए थे। उसके बाद उनमें से छ‍ह की रिपोर्ट नेगेटिव आई। हालांकि वह दल के साथ इंग्‍लैंड रवाना नहीं हुए। उनका टेस्‍ट किया जाएगा, अगर उसमें भी वो नकारात्मक आते हैं तो बोर्ड उन्‍हें इंग्‍लैंड भेजने की व्‍यवस्‍था करेगा।