यूरोपा फुटबॉल लीग के इस मुकाबले के बाद इस लिए खाली हुआ ये स्टेडियम

 यूरोपा फुटबॉल लीग के इस  मुकाबले के बाद इस लिए  खाली हुआ ये स्टेडियम

 इटली मेंकोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीरी-ए व यूरोपा फुटबॉल लीग के मुकाबले खाली स्टेडियम में होंगे. खेल मंत्री विनसेन्जो स्पाडाफोरा ने सोमवार को कैबिनेट की मीटिंग के बाद ऐलान किया.

खेल मंत्री ने मीटिंग के बाद बोला कि देश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. उत्तरी इटली के 6 शहरों में पहले से ही खेल आयोजनों पर बैन लगा हुआ है. इसलिए हमने स्टेडियम में फैंस की एंट्री बंद रखने का निर्णय किया है. हालांकि, खेल मंत्री ने यह नहीं बताया कि इस बैन का प्रभाव सीरी-ए के कितने मैचों पर होगा.देश में अब तक 5 लोगों की इस वायरस से मृत्यु हो चुकी है, जबकि 80 मामलों की पुष्टि हुई है.

कोरोनावायरस से प्रभावित उत्तरी इटली में लीग के 6 मैच होने हैं. इसमें रविवार को युवेंट्स व लीग में तीसरे जगह पर उपस्थित इंटर मिलान का मैच भी शामिल है.

इंटर मिलान-लुडोगोरेट्सके मैच में भी दर्शकों की एंट्री नहीं होगी

इंटर मिलान ने भी यह निर्णय किया है कि इस सप्ताह गुरुवार को यूरोपा लीग में लुडोगोरेट्सके विरूद्ध होने वालामुकाबले में भी दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी.क्लब ने एक बयान जारी कर बताया कि यूएफा, लोम्बार्डी के क्षेत्रीय स्वास्थ्य ऑफिसर व मिलान सिटी काउंसिल के साथ हुई वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया. हालांकि, चैम्पियंस लीग में मंगलवार को नेपोली व बार्सिलोना के बीच होने वाले मैच के आयोजन पर वैसे कोई संकट नहीं है.