इंग्लैंड के खिलाफ ये बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद

इंग्लैंड के खिलाफ ये बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में बुधवार से खेलना है। टीम इंडिया को इस बेहद अहम सीरीज से पहले सबसे बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। नॉटिंघम टेस्ट में भारत के पास रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए कोई नियमित ओपनर नहीं है। अब तक इस बात का फैसला नहीं हो पाया है कि आखिरी उनका जोड़ीदार कौन होगा।

4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो रहा है। टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में दूसरे बल्लेबाज का नाम अब तक सामने नहीं आया है। मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कन्फ्रेंस की और यह बात साफ किया कि अब तक प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ साफ नहीं है। टॉस से पहले ही टीम के अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के नाम को घोषित किया जाएगा।

अभिमन्यू को मिल सकता है डेब्यू का मौका

पहले शुभमन गिल और फिर मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के दूसरे ओपनर को लेकर मुश्किल खड़ी हो गई। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि बंगाल की तरफ से रणजी खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन को रोहित का जोड़ीदार बनाया जा सकता है। वह दूसरे ओपनर के तौर पर पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो उनको भारत की तरफ से अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिलेगा।

वहीं केएल राहुल का नाम भी लिस्ट में शामिल है क्योंकि वह टीम के लिए इससे पहले टेस्ट में पारी की शुरुआत कर चुके हैं। इंग्लैंड में उनके नाम एक शतक भी है जो उन्होंने 2018 के दौरे पर ओवल टेस्ट मैच में जमाया था। 149 रन की बेहतरीन पारी उन्होंने दूसरी पारी में खेली थी। हालांकि इस मैच को वो बचाने में नाकाम रहे थे और भारत 118 रन से हार गया था।


भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य में कप्तान बन सकता है यह युवा खिलाड़ी, ब्रैड हाग ने की भविष्यवाणी

भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य में कप्तान बन सकता है यह युवा खिलाड़ी, ब्रैड हाग ने की भविष्यवाणी

इसमें कोई शक नहीं है कि आइपीएल के जरिए टीम इंडिया ना सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज व गेंदबाज मिल रहे हैं बल्कि ऐसे कई खिलाड़ी भी सामने आए हैं जिसमें शानदार लीडरशिप क्वालिटी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली घोषणा कर चुके हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। उनके इस एलान के बाद क्रिकेट पंडित कई युवा भारतीय खिलाड़ियों के नाम का सुझाव दे रहे हैं जो भविष्य में संभावित कप्तान हो सकते हैं। 

रिषभ पंत को भारतीय टीम के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जाता है और उनकी बेहतरीन कप्तानी की वजह से भारत के बाद यूएई में खेले जा रहे आइपीएल 2021 पार्ट-टू में वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद भी उन्हें दिल्ली का कप्तान बनाए रखा गया। दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंजरी से वापसी कर ली और यूएई लेग में दिल्ली के लिए हैदराबाद के खिलाफ शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के बाद दिल्ली की टीम फिर से अंक तालिका में टाप पर पहंच गई। 


अब आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने कहा कि श्रेयस अय्यर को बेशक टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मुख्य भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भविष्य में बन सकते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर हाग ने कहा कि उन्होंने इंजरी से वापसी कर ली है और वह काफी दवाब में हैं। उन्हें भारतीय टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी गई मुख्य टीम में नहीं चुना गया है। एक चीज जो मैंने प्रेस कांफ्रेंस में देखी थी वो यह कि श्रेयस भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। इंजरी के वापसी करने के बाद श्रेयस ने हैदराबाद के खिलाफ यूएई में 41 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली थी।