इस खिलाड़ी को जोंटी रोड्स बताया-अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर

इस खिलाड़ी को जोंटी रोड्स बताया-अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने हमवतन एबी डिविलियर्स को अब तक का सबसे बेहतरीन फील्डर बताया है. रोड्स जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पोमी बांगवा के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र कर रहे थे.

इस दौरान जब बांगवा ने उनसे अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर के बारे में पूछा तो उन्होंने डिविलियर्स का नाम लिया. रोड्स ने कहा, "एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं. वह विकेटकीपर हैं, वह स्लिप में शानदार हैं, वह मिड-ऑफ, लॉन्ग-ऑन हर पोजीशन पर शानदार हैं."

रोड्स ने कहा," एंड्रयू साइमंड्स पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिसे मैंने देखा कि वह हर पोजिशन में फील्ड कर सकते है. खासकर वह बाउंड्री पर बढ़िया फील्ड कर सकते था क्योंकि उसके पास एक मजबूत हाथ था. साइमंड्स ने एक अच्छे फील्डर के रूप में खुद को स्थापित किया. मैं फील्डर के रूप में सुरेश रैना को भी पसन्द करता हूं,लेकिन मैंने अपने बाद जो सबसे अच्छा फील्डर देखा, वह डिविलियर्स हैं." बता दें कि रोड्स को दुनिया के सबसे बड़े फील्डर के रूप में देखा जाता है. उनके खेलने के दिनों में वह केवल अपनी फील्डिंग से दक्षिण अफ्रीका के लिए 25 से 30 रन बचा लिया करते थे.


इस साल की शुरुआत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान, रोड्स दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स का हिस्सा थे और फील्डिंग के लिए उनका प्यार वहाँ भी स्पष्ट था. दूसरी ओर, 35 वर्षीय डीविलियर्स ने 23 मई, 2018 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. हालाँकि, उन्होंने आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप 2019 में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन प्रबंधन के साथ समझौता नहीं कर पाए.

इस साल की शुरुआत में, चर्चा हुई थी कि डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे और दक्षिण अफ्रीका के लिए आईसीसी टी 20 विश्व कप 2020 खेलेंगे. टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू किया जाना है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर सन्देह की स्थिति उत्पन्न हो गई है.