टीम इंडिया के सामने अब ऑस्ट्रेलिया की मजबूत चुनौती, जाने

टीम इंडिया के सामने अब ऑस्ट्रेलिया की मजबूत चुनौती, जाने

साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज व श्रीलंका के विरूद्ध घरेलू सीरीज में जीत हासिल के बाद टीम इंडिया (Team India) के सामने अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मजबूत चुनौती है।

दोनों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला 14 जनवरी को यानी आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम की नजर विजयी आगाज पर है।

दोनों ही टीमें संसार की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं व वानखेड़े में क्रिकेट फैंस को मंगलवार को एक शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग तक में कोई भी किसी से कम नहीं है। जहां अतिथि टीम के पास डेविड वॉर्नर (David Warner), स्टीव ‌स्मिथ (Steve Smith), मार्नस लबुशेन जैसे बल्लेबाज हैं, वहीं हिंदुस्तान के पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली, केएल राहुल व शिखर धवन जैसे आक्रामक बल्लेबाज उपस्थित हैं।

सबसे बड़ी चुनौती ओपनिंग की

इस मैच में टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि ओपनिंग के लिए तीनों ओपनर्स में से कौन उतरेगा, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले ही संकेत कर दिया है कि तीनों ओपनर्स रोहित शर्मा, केएल राहुल व शिखर धवन इस मुकाबले में खेलेंगे। भारतीय कैप्टन की रणनीति से ये तो साबित हो गया है कि उनकी नजर सीरीज में विजयी आगाज करने पर है, जिसमें टीम के हर एक मेम्बर को अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभानी होगी। मगर मुकाबले पर मौसम का भी अहम भूमिका रहता है।

मुंबई के आज के मौसम की बात करें तो बारिश की कोई आसार है। मतलब दर्शकों को पूरा खेल देखने को मिलेगा। एक्यूवेदर के अनुसार बारिश की कोई आसार नहीं है। धूप खिली रहेगी। तापमान भी 27 से 33 डिग्री के बीच रहने का पूर्वानुमान है। प्रातः काल नौ बजे के करीब तो आमसान में धूप खिली रहेगी, मगर इसके एक दो घंटे बाद आसमान में धूप के साथ थोड़े बहुत बादल भी नजर आ सकते हैं।