कोरोनावायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम से प्रैक्टिस हुई प्रारम्भ, जाने नयी गाइडलाइंस

कोरोनावायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम से प्रैक्टिस हुई प्रारम्भ, जाने नयी गाइडलाइंस

कोरोनावायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम सोमवार से प्रैक्टिस प्रारम्भ करने जा रही है. टीम करीब ढाई महीने बाद मैदान पर उतरेगी. श्रीलंका बोर्ड ने 13 खिलाड़ियों को ही 12 दिन तक ट्रेनिंग की अनुमति दी है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

श्रीलंका को इंग्लैंड के साथ मार्च में 2 टेस्ट की सीरीज घरेलू सीरीज खेलना था, जिसे कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. इंग्लिश टीम बगैर मैच खेले ही लौट गई थी. तभी से श्रीलंका में कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं हुआ है.

अगस्त में बांग्लादेश से होनी है टेस्ट सीरीज

आईसीसी फ्यूचर टूर कार्यक्रम (एफटीपी) के तहत श्रीलंका को जून-जुलाई में दक्षिण अफ्रीका व हिंदुस्तान के साथ 3-3 वनडे की सीरीज भी खेलना है. हालांकि, कोरोना महामारी व यात्रा प्रतिबंध के कारण यह सीरीज होना संभव नहीं है. श्रीलंका को अगस्त में 3 टेस्ट के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है. ये तीनों मैच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का भाग हैं.

फिटनेस सेशन के बाद होगी मैदान पर ट्रेनिंग
श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, ‘‘13 सदस्यीय टीम 12 दिन के ट्रेनिंग सेशन में भाग लेगी. इसकी आरंभ सोमवार से राजधानी कोलंबो के एक होटल में फिटनेस सेशन के साथ होगी. मैदान पर ट्रेनिंग मंगलवार से प्रारम्भ होगी. टीम के खिलाड़ियों को किसी भी मुद्दे में होटल या ट्रेनिंग वाली स्थान छोड़ने की अनुमति नहीं है.’’ लंका टीम के कोच मिकी आर्थर ने लॉकडाउन लागू होने के बाद टीम में कई खिलाड़ियों के लिए होम ट्रेनिंग लागू किया था.

ट्रेनिंग में शामिल खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट के लिए चुना जाएगा
ट्रेनिंग में गेंदबाजों को मुख्य रूप से शामिल किया गया है, क्योंकि इतने ज्यादा समय के आराम के बाद तैयार होने गेंदबाजों को ज्यादा समय चाहिए होता है. सभी खिलाड़ियों को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे व टी-20) के लिए टीम में चुना जाएगा.