शोएब अख्तर ने इंडियन क्रिकेट सिस्टम के बारे में दिया ये बड़ा बयान

शोएब अख्तर ने इंडियन क्रिकेट सिस्टम के बारे में दिया ये बड़ा बयान

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से पहचाने जाने वाले पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को इंडियन क्रिकेटरों की तारीफ करने पर पाक के लोगों ने ट्रोल  कर दिया था। अब फिर अख्तर ने इंडियन क्रिकेट सिस्टम की बढ़ाई की है और कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बिगड़ैल विराट कोहली को ब्रांड बना चुके है।

अख्तर ने यूट्यूब चैनल पर वार्त्लाप के बीच इंडियन कप्तान विराट कोहली पर पर बोलते हुए कहा, BCCI से उन्हें खूब समर्थन मिला। जंहा निरंतर मिले समर्थन की वजह ही आज वह विश्व का बेस्ट बल्लेबाज बना हैं। अख्तर ने बोला कि, कोहली नए स्तर पर पहुंच गए हैं, लेकिन कोहली ब्रांड के पीछे कौन है? 2010-2011 में कोहली कहीं नज़र नहीं आए। वह मेरी तरह बिगड़ैल थे।  उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि दांव पर प्रतिष्ठा है।

अख्तर ने बोला, कोहली के रन और उनके रिकॉर्ड बहुत कुछ बताते  हैं। उन्होंने 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 82 टी20 में 2794 रन बनाए हैं। क्रिकेट फैंस की नाराजगी पर अख्तर ने बताया, मैं भारत की भी आलोचना कर रहा हूं, लेकिन अगर कोहली के पास 12,000 रन हैं तो आप और क्या कह सकते हैं? इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा का भी जिक्र कर दिया गया। उन्होंने बताया, रोहित एक दिवसीय क्रिकेट में दो (वास्तव में 3) दोहरे शतक लगा चुके हैं, तो आप क्या कह सकते हैं? प्रतिद्वंद्वी के गुणों का हमें पता रहना चाहिए। विराट सबसे महान बल्लेबाज बन गए हैं। आप क्या कह सकते हैं? क्या मुझे यह कहना चाहिए कि वह एक बुरा व्यक्ति है या वह एक अच्छा खिलाड़ी नहीं है?'