शादी की सालगिरह के अगले दिन भुवनेश्वर कुमार को मिला ‘अनमोल तोहफा’, खुशी में सब भूले गेंदबाज

शादी की सालगिरह के अगले दिन भुवनेश्वर कुमार को मिला ‘अनमोल तोहफा’, खुशी में सब भूले गेंदबाज

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार घर में नन्नी किलकारियां गूंदी है। गेंदबाज की पत्नी नूपुर कुमार ने बुधवार को अपनी पहले बच्चे का स्वागत किया। भुवनेश्वर की पत्नी ने बुधवार को दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया। भुवनेश्वर और नूपुर की शादी 23 नवंबर 2017 को मेरठ में एक समारोह में हुई थी। उनकी चौथी शादी की सालगिरह मनाने के ठीक एक दिन बाद उनकी बेटी के जन्म की खबर आई।

क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार बेटी के पिता बने

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिता बन गए हैं। भुवनेश्वर की पत्नी नूपुर ने बुधवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। मेरठ जिला क्रिकेट एसोसिएशन (एमडीसीए) के कोषाध्यक्ष राकेश गोयल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को भुवनेश्वर कुमार की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया। फिलहाल दोनों पूरी तरीके से स्वस्थ हैं। भुवनेश्वर के बृहस्पतिवार को मेरठ स्थित आवास पर आने की उम्मीद है। गोयल के अनुसार मंगलवार को नूपुर को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। क्रिकेटर की शादी की सालगिरह के अगले दिन उनके घर बच्ची का जन्म हुआ है। 

मुश्किल दौर से गुजर रहे थे भुवनेश्वर कुमार 

भुवनेश्वर कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की 3 मैचों की T20 श्रृंखला का हिस्सा थे। सीनियर वह मैच के लिए रविवार को कोलकाता में थे जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टी20 खेला जा रहा था। भुवनेश्वर कुमार के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। भुवनेश्वर ने 2021 में क्रिकेट के मैदान पर और बाहर एक कठिन दौर का सामना किया है। मेरठ के तेज गेंदबाज ने मई में अपने पिता को लीवर कैंसर के कारण खो दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

भुवनेश्वर 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। यहा उनका सफर साधारण था क्योंकि उन्होंने 11 मैचों में सिर्फ 6 विकेट लिए थे। खराब फॉर्म के बावजूद यूएई में टी 20 विश्व कप के लिए सीनियर पेसर को चुना गया था और वह केवल एक मैच खेलने में सफल रहे। पाकिस्तान के खिलाफ 3 ओवर में 25 रन देने के बाद, भुवनेश्वर को बाहर कर दिया गया और विश्व कप में प्लेइंग इलेवन में नहीं लिया गया।


टीम में बने रहेंगे रहाणे-पुजारा, कप्तान कोहली के लिए कुर्बानी देंगे मयंक अग्रवाल!

टीम में बने रहेंगे रहाणे-पुजारा, कप्तान कोहली के लिए कुर्बानी देंगे मयंक अग्रवाल!

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि नियमित कप्तान विराट कोहली किसकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। पदार्पण मैच में श्रेयस अय्यर के शतक के बाद से यह सवाल लगातार उठ रहे हैं। माना जा रहा था कि अजिंक्य रहाणे या फिर चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन इसको लेकर अब एक और खबर आ रही है। खबर यह है कि विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर टीम मैनेजमेंट व्यापक चर्चा की है। चर्चा इस बात को लेकर हो रही थी कि अजिंक्य रहाणे को मुंबई टेस्ट में बाहर बैठाया जा सकता है। लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ऐसा करने के पक्ष में फिलहाल नहीं है।

मयंक देंगे कुर्बानी 

चेतेश्वर पुजारा को भी टीम मैनेजमेंट अभी और मौके देना चाहता है। लेकिन सवाल यह है कि आखिर विराट कोहली को टीम में कैसे शामिल किया जाएगा। विराट कोहली का खेलना जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया की कोशिश यह होगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में खुद की स्थिति को मजबूत की जाए। ऐसे में अब खबर आ रही है कि मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है। मयंक अग्रवाल की ही जगह विराट कोहली टीम में शामिल होंगे। कानपुर टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 13 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 17 रन बनाए थे। भले ही मयंक को मुंबई टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिले लेकिन वह टीम के साथ बने रहेंगे। 

ओपनिंग पर संस्पेस

लेकिन अब सवाल यह है कि फिर ओपनिंग कौन करेगा? ऐसे में टीम के पास फिलहाल दो विकल्प हैं। अगर रिद्धिमान साहा दूसरे टेस्ट के लिए अनफिट रहते हैं तो उनकी जगह श्रीकर भरत को खिलाया जा सकता है। फिर शुभमन गिल और श्रीकर भरत टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। आपको बता दें कि श्रीकर भरत आईपीएल में आरसीबी के लिए ऊपरी क्रम में लगातार बल्लेबाजी करते रहे हैं। दूसरा विकल्प यह है कि रहाणे या पुजारा में से किसी को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है। अगर चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग के लिए जाते हैं तो श्रेयस अय्यर को तीसरे क्रम पर खिलाया जाएगा और अगर रहाणे ओपनिंग के लिए जाते हैं तो श्रेयस चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे।