टी20 के लिए न्यूजीलैंड ने घोसित की अपनी टीम, जाने

 टी20 के लिए न्यूजीलैंड ने घोसित की अपनी टीम, जाने

भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इसके बाद हिंदुस्तान को लंबे दौरे के लिए न्यूजीलैंड टूर पर जाना है. जहां दोनों टीमों के बीच 5 टी20 तीन वनडे व दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं. इसको लेकर न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज में ट्रेंट बोल्ट व लोकी फर्ग्युसन चोट के कारण नहीं खेल सकेंगे जिसकी वजह से न्यूजीलैंड ने करीब ढाई वर्ष बाद मध्यम तेज गेंदबाज हामिश बेनेट की टीम में वापसी कराई है .

32 वर्षीय तेज गेंदबाज बेनेट ने 2011 दुनिया कप खेला था । उन्होंने 16 वनडे में 27 विकेट चटकाए हैं लेकिन 2011 दुनिया कप के बाद चार ही मैच खेल सके हैं. बेनेट ने कभी टी20 क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन पिछले कुछ सत्रों में घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लारसन ने बोला कि पिछले कुछ सत्र में वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है । उसके पास रफ्तार, उछाल व वैरिएशन है लिहाजा वह बहुत ज्यादा उपयोगी साबित होगा । न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण पर चोटों का प्रभाव पड़ा है । मैट हेनरी, डग ब्रासवेल व एडम मिल्ने भी चोट के कारण बाहर हैं .

टीम इंडिया ने भी कुछ दिन पहले ही टी20 सीरीज के लिए अपनी घोषणा की थी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया 20 जनवरी को रवाना होगी. हार्दिक पंड्या व एमएस धोनी इस सीरीज के लिए अपनी स्थान टीम में नहीं बना सके हैं. हालांकि अभी वनडे टीम का चुना जाना बाकी है.

न्यूजीलैंड टी20 टीम : केन विलियमसन (कप्तान) , हामिश बेनेट, टाम ब्रूस, कोलिन डे ग्रांडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, स्काट के, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनेर, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, भगवान सोढी, टिम साउदी .