नडाल की इस साल की दूसरी जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ने तीसरे दौर में स्थान बना ली

नडाल की इस साल की दूसरी जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ने  तीसरे दौर में स्थान बना ली

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी व शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल लड़ाकू विमान नडाल ने साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन को अपने करियर में दूसरी बार जीतने के अभियान को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को सरल जीत के साथ तीसरे दौर में स्थान बना ली. नडाल ने 76वीं रैंकिंग के अर्जेंटीना के खिलाड़ी फेडेरिको डेलबोनिस को एकतरफा अंदाज में 6-3, 7-6, 6-1 से ढाई घंटे में हरा दिया.

नडाल को केवल दूसरे सेट में प्रयत्न करना पड़ा जो टाई ब्रेकर तक खिंचा. नडाल ने टाई ब्रेक 7-4 से जीता व तीसरे सेट में विपक्षी खिलाड़ी को मात्र एक गेम जीतने का मौका दिया.

अपने करियर में 19 ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके नडाल ने केवल एक बार साल 2009 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था, जब उन्होंने रोजर फेडरर को फाइनल में हराया था. उसके बाद से नडाल को चार बार मेलबर्न के खिताबी मुकाबले में हारना पड़ा है. नडाल का तीसरे दौर में अपने ही देश के 27वीं सीड खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्ता से मुकाबला होगा.

पुरुषों में चौथी सीड रुस के डेनिल मेदवेदेव, पांचवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, सातवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तथा स्त्रियों में दूसरी सीड चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा, चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप व छठी सीड स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने तीसरे दौर में स्थान बना ली है.