महेंद्र सिंह बतौर भारतीय कैप्टन रन बनाने वालों की सूची में रहे टॉप पर

 महेंद्र सिंह बतौर भारतीय कैप्टन रन बनाने वालों की सूची में रहे टॉप  पर

टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले ही मैच में बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा। इस मैच में ने वनडे में बतौर कैप्टन सबसे ज्यादा रन बनाने के मुद्दे में पूर्व भारतीय कैप्टन सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ दिया।

 कोहली ने बुधवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के विरूद्ध खेले गए पहले वनडे मैच में 63 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। वे भगवान सोढ़ी की गुगली को नहीं पढ़ सके थे व बोल्ड आउट हो गए थे।

31 वर्षीय कोहली का बतौर कैप्टन वनडे में अब 5123 रन हो गए हैं व उन्होंने इस मुद्दे में गांगुली को पीछे छोड़ दिया है। गांगुली ने बतौर कैप्टन 148 वनडे मैचों में 5082 रन बनाए थे। कोहली का बतौर कैप्टन यह 87वां मैच था। उन्होंने वनडे में बतौर भारतीय कैप्टन 21 शतक व 23 अर्धशतक लगाए हैं।

पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह बतौर भारतीय कैप्टन रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर हैं। धोनी के 5239 रन हैं। धोनी ने 172 पारियों में इतने रन बनाए हैं। धोनी के बाद मोहम्मद अजहरूद्दीन दूसरे जगह पर हैं जिन्होंने 162 पारियों में 5239 रन बनाए हैं।   इसके बाद विराट का नंबर है।

सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में होगा। तीन मैचों की इस सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार 11 फरवरी को माउंट मोउनगुई के बे ओवल मैदान पर होगा।