टी20 की इस सीरीज में भारतीय टीम व न्यूजीलैंड टीम के कैप्टन को लगा है यह बड़ा झटका

 टी20 की इस सीरीज में भारतीय टीम व न्यूजीलैंड टीम के कैप्टन को लगा है यह बड़ा झटका

भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज व शॉर्ट फॉर्मेट में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के रूप में वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है, जबकि मेजबान टीम को भी एक बड़ा झटका झेलना पड़ा है. रोहित शर्मा वनडे व टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं.

ये भारतीय टीम के लिए बड़ी कठिनाई है. उधर, कीवी टीम के कैप्टन केन विलियमसन भी चोट के कारण 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज केन विलियमसन को हिंदुस्तान के विरूद्ध खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद वे चौथे व पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं उतरे थे. वहीं, 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज प्रारम्भ होने से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि केन विलियमसन हिंदुस्तान के विरूद्ध पहले दो वनडे मैचों में टीम का भाग नहीं होंगे. इस तरह मेजबान टीम की कमर टूट गई है.

न्यूजीलैंड टीम के नियमित कैप्टन केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टीम की कमान संभाली थी, जबकि वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टॉम लैथम को टीम का कैप्टन नियुक्त किया गया है. इस बात की जानकारी ब्लैककैप्स यानी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है. टॉम लैथम हैमिल्टन में होने वाले पहले व ऑकलैंड में होने वाले दूसरे वनडे मैच में मेजबान कीवी टीम के कैप्टन होंगे.

केन विलियमसन की स्थान जहां टॉम लैथम कीवी टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि दो वनडे मैचों के लिए विलियमसन की स्थान मार्क चैंपमैन को टीम में शामिल किया गया है. मार्च 2018 तक मार्क चैंपमैन ने कीवी टीम के लिए 5 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हुए हैं. घरेलू क्रिकेट में फॉर्म के आधार पर उनको टीम में स्थान मिली है.