पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत-पाकिस्तान को मिलाकर चुनी टी20 टीम

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत-पाकिस्तान को मिलाकर चुनी टी20 टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मुकाबले का इंतजार हमेशा ही दोनों देशों के फैंस को रहता है। साल 2007 में जब पहली बार आइसीसी ने टी20 विश्व कप का आयोजन किया तो यही दोनों टीमें फाइनल में आमने सामने हुईं थीं। भारत ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में पाकिस्तान को धूल चटाते हुए खिताब जीतकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया था। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक ऑल टाइम टी20 प्लेइंग इलेवन बनाई है। इसमें भारत के कुल 5 खिलाड़ियों को जगह दी है।

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है जो भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलकर बनाई गई है। इस टीम की कमान पूर्व भारतीय कप्तान और पहला टी20 विश्व कप जीतने वाले धौनी को दी है। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, एमएस धौनी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। 6 खिलाड़ी पाकिस्तान के हैं जिसमें शाहिद आफरीदी का भी नाम है।

ओपनिंग का जिम्मा यासिर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के कंधों पर सौंपा है। वहीं तीसरे नंबर पर ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज तो चौथे स्थान पर भारतीय दिग्गज सिक्सर किंग युवराज को रखा है। पांचवां नंबर उमर अकमल को दिया गया है। टीम की कप्तानी और विकेटकीपिंग का जिम्मा नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए रखे गए धौनी को दिया है। सातवें नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी का है।


तेज गेंदबाजी का जिम्मा सोहेल तनवीर, उमर गुल के साथ भारतीय धुरंधर जसप्रीत बुमराह के कंधों पर रखी है। वहीं मुख्य स्पिनर के तौर पर सईद अजमल को जगह दी है।

भारत- पाकिस्तान ऑलटाइम टी20 टीम


रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद हफीज, युवराज सिंह, उमर अकमल, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), शाहिद आफरीदी, सोहेल तनवीर, उमर गुल, जसप्रीत बुमराह और सईद अजमल  


न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच ने बताया, WTC फाइनल में कौन होगा भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच ने बताया, WTC फाइनल में कौन होगा भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कोच माइक हेसन ने एक बड़ा दावा किया है। माइक हेसन ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया के एक्स फैक्टर के तौर पर देखा है। पंत ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत में टेस्ट क्रिकेट में जो बल्ले से कोहराम दिखाया है, उसने सभी को प्रभावित किया है।

दिग्गज कोच हेसन ने कहा है, "ड्यूक बॉल स्पिन गेंदबाजों को हमेशा पसंद आती है, क्योंकि सीम ऊपर होती है। टीम इंडिया में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के होने से बैलेंस अच्छा रहेगा। इससे टीम को पांच गेंदबाज मिल जाते हैं। इतना ही नहीं बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ भी फायदा मिलता है। न्यूजीलैंड में पांच बाएं जबकि छह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।"


न्यूजीलैंड टीम के कप्तानी कोच पद को वर्ल्ड कप 2019 के बाद छोड़ने वाले माइक हेसन ने कहा कि पंत ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया था। उनको अधिक आत्मविश्वास आ गया है। इस कारण वह जैसा खेलना चाहते थे, उस तरह खेल रहे हैं। उन्हें खेलते देखना मुझे भी पंसद है। रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में अहम पारियां खेली थीं, जहां टीम एक मैच जीतने में सफल रही थी, जबकि एक मैच में पंत ने टीम को हार से बचाया था।


उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। पांचवें गेंदबाज के तौर पर कोलिन ग्रैंडहोम या बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर को शामिल किया जा सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवन कॉनवे को लेकर उन्होंने कहा कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में मुझे उनके प्रदर्शन में पर कोई आश्चर्य नहीं हुआ।