भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका!

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका!

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आज यानी 4 अगस्त से शुरू हो रही है, लेकिन इस मैच से दो दिन पहले भारत को ओपनर मयंक अग्रवाल के रूप में झटका लगा था, जबकि इंग्लैंड को मध्य क्रम के बल्लेबाज ओली पोप के रूप में बड़ा झटका लगा है। मयंक अग्रवाल की तरह ओली पोप भी चोट की वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। हालांकि, दोनों की चोट अलग-अलग है।

मयंक अग्रवाल को जहां सिर पर गेंद लगी थी। वहीं, ओली पोप को जांघ में परेशानी है। इतना ही नहीं, ओली पोप के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद जॉनी बेयरेस्टो की किस्मत खुल गई है, क्योंकि उनको टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। पोप के रिप्लेसमेंट के तौर पर बेयरेस्टो को टीम में जगह मिली है और वे लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। द टेलिग्राफ की रिपोर्ट में ओली पोप के पहले टेस्ट से बाहर होने की रिपोर्ट छपी है।


जॉनी बेयरस्टो बुधवार को इंग्लैंड के मध्य क्रम में अपने टेस्ट करियर को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि ओली पोप को जांघ में खिंचाव के साथ भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज में पोप द्वारा नेट पर अपनी फिटनेस साबित करने में विफल रहने के बाद इंग्लैंड के पास बेयरस्टो और डैन लॉरेंस के रूप में विकल्प था कि कोई इनमें से एक पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। ऐसे में बेयरेस्टो को मौका मिलेगा।


बेयरस्टो मध्य क्रम में अनुभव जोड़ेंगे और बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे मे लॉरेंस को भी फायदा मिलेगा, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी टेस्ट में 81 रन बनाए थे, लेकिन टेस्ट स्तर पर कच्चे दिखते हैं। बेयरस्टो ने भारत में टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद से लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है, जहां उन्होंने चार पारियों में तीन डक बनाए और इस प्रारूप में उनका करियर लगभग खत्म सा हो गया। हालांकि, उनका फॉर्म सफेद गेंद से अच्छा रहा।


भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य में कप्तान बन सकता है यह युवा खिलाड़ी, ब्रैड हाग ने की भविष्यवाणी

भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य में कप्तान बन सकता है यह युवा खिलाड़ी, ब्रैड हाग ने की भविष्यवाणी

इसमें कोई शक नहीं है कि आइपीएल के जरिए टीम इंडिया ना सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज व गेंदबाज मिल रहे हैं बल्कि ऐसे कई खिलाड़ी भी सामने आए हैं जिसमें शानदार लीडरशिप क्वालिटी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली घोषणा कर चुके हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। उनके इस एलान के बाद क्रिकेट पंडित कई युवा भारतीय खिलाड़ियों के नाम का सुझाव दे रहे हैं जो भविष्य में संभावित कप्तान हो सकते हैं। 

रिषभ पंत को भारतीय टीम के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जाता है और उनकी बेहतरीन कप्तानी की वजह से भारत के बाद यूएई में खेले जा रहे आइपीएल 2021 पार्ट-टू में वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद भी उन्हें दिल्ली का कप्तान बनाए रखा गया। दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंजरी से वापसी कर ली और यूएई लेग में दिल्ली के लिए हैदराबाद के खिलाफ शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के बाद दिल्ली की टीम फिर से अंक तालिका में टाप पर पहंच गई। 


अब आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने कहा कि श्रेयस अय्यर को बेशक टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मुख्य भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भविष्य में बन सकते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर हाग ने कहा कि उन्होंने इंजरी से वापसी कर ली है और वह काफी दवाब में हैं। उन्हें भारतीय टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी गई मुख्य टीम में नहीं चुना गया है। एक चीज जो मैंने प्रेस कांफ्रेंस में देखी थी वो यह कि श्रेयस भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। इंजरी के वापसी करने के बाद श्रेयस ने हैदराबाद के खिलाफ यूएई में 41 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली थी।