क्रिकेट जानकार हर्षा भोगले ने टीम के लिए दिया यह बढ़िया सुझाव

क्रिकेट जानकार हर्षा भोगले ने टीम के लिए दिया यह बढ़िया सुझाव

भारतीय प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) को पराजय का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के विरूद्ध सीएसके 170 रनों का पीछा नहीं कर पाई। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 4 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। जवाब में सीएसके की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी व उसे 37 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा। इस वर्ष सीएसके की बल्लेबाजी उनकी निर्बल कड़ी है। ऐसे में क्रिकेट जानकार हर्षा भोगले ने टीम के लिए बढ़िया सुझाव दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम में सीनियर बल्लेबाज भी कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। यही वजह है कि सीएसके सात खेले गए मैचों में से केवल दो में जीत दर्ज कर पाई है। अंक तालिका में चेन्नई की टीम छठे नंबर पर है। टीम का इस वर्ष प्लेऑफ में भी पहुंचना कठिन लग रहा है। आईपीएल के इतिहास में सीएसके के लिए इतना बुरा वक्त कभी नहीं आया। तीन बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके ने 8 फाइनल खेले हैं, लेकिन अब वक्त आ गया है कि सीएसके को कुछ परिवर्तन करने होंगे।

क्रिकेट जानकार हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक शानदार निवारण सुझाया है। हर्षा भोगले का बोलना है कि चेन्नई को अजिंक्य रहाणे को खिलाना चाहिए। वह इस सीजन में अब तक कोई मैच नहीं खेले हैं।
बता दें कि 2018-19 में वह राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन थे। फिर वह दिल्ली कैपिटल्स में चले गए। दिल्ली के लिए शिखर धवन प्रयत्न कर रहे हैं व लगता नहीं टीम प्रंबंधन उन्हें ड्रॉप करेगा। इसलिए रहाणे को एक ऐसी टीम में होना चाहिए, जहां उन्हें कुछ मैच खेलने को मिलें।

अजिंक्य रहाणे आईपीएल के नियमित ओपनर रहे हैं। व्हॉइट बाल क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वह आईपीएल में अब तक 140 मैचों में 32.93 की औसत व 121.92 के हड़ताल रेट से 3820 रन बना चुके हैं। वह आईपीएल में दो शतक व 27 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।