Covid-19 : वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी मुनाफ पटेल ने उठाई अपने पूरे गांव की ज़िम्मेदारी

Covid-19 :  वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी मुनाफ पटेल ने उठाई अपने पूरे गांव की ज़िम्मेदारी

कोविड-19 (Covid-19) के कारण संसार भर में लोग कठिन में फंसे हुए हैं। राष्ट्रों की सीमाएं सील हैं, मार्केट बंद हैं व लोग घरों में बंद है। जहां शहरों में पढ़े-लिखे लोगों के लिए यह जानना सरल है कि इस कठिन समय में उन्हें कैसे सुरक्षित रहना है वहीं  दूर दराज के गांवों में रह रहे लोगों के लिए यह समझना कठिन है।

ऐसी जगहों पर लोगों को इस बात का एहसास भी नहीं हो पाता है कि वह इस बीमारी से संक्रमित हैं या उन्हें इसके लिए टेस्ट कराने की आवश्यकता है। ऐसे में अपने जिले व गांव के लोगों को इस खतरे के लिए आगाह करने की जिम्मेदारी वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी मुनाफ पटेल (Munaf Patel) ने उठाई है।

कोरोना वायरस के बीच अपने गांव पहुंचे मुनाफ
पिछले सप्ताह गुजरात (Gujrat) के भरूच जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चार पॉजीटिव केस पाए गए थे। इसके बाद पटेल बाइक से अपने गांव इखर पहुंचे जहां वह लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरुक कर रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस से वार्ता में मुनाफ ने बताया, 'पिछले सप्ताह तक सबकुछ अच्छा था। हालांकि चार केस आने से सारे गांव को सील कर दिया गया है। गांव की पंचायत व कमेटी लोगों की मदद करने की प्रयास कर रही हैं व मैं उसका भाग हूं। ' मुनाफ ने बताया कि गांव में सोशल डिस्टेंस रखना सरल है क्योंकि शहरों की तरह सबकुछ बंद नहीं है। वह कई गांव में जाकर बार-बार हाथ धोने व सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की बात कर चुके हैं। इसके साथ ही गरीब लोगों को राशन बांटने का भी कार्य कर रहे हैं।

रामजान के दौरान भी जिम्मेदारी निभाएंगे मुनाफ

मुनाफ (Munaf Patel) ने बताया कि उनका अगला कदम रामजान के दौरान लोगों को घर में ही रहने के लिए जागरुक करना है। वह राशन की दुकान के मलिकों से बात कर चुके हैं कि वह इस दौरान अपनी दुकानें खुली रखें। उन्होंने कहा,  'कमेटी व पंचायत के लोग रामजान के दौरान गांव में घर-घर जाकर खाना बांटने का कार्य करेंगे। जो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे उन्हें उपचार के लिए शहर भेज दिया गया वहीं उनके परिवार वालों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। '