कोरोना वायरस : निशानेबाजी दुनिया कप रद्द, आईएसएसएफ ने दिया बड़ा बयान

कोरोना वायरस : निशानेबाजी दुनिया कप रद्द, आईएसएसएफ ने दिया बड़ा बयान

राजधानी में मई में दो भाग में होने वाला निशानेबाजी दुनिया कप कोरोना वायरस महामारी के कारण सोमवार को रद्द कर दिया गया. यह दुनिया कप 15 से 26 मार्च के बीच होना था, जिसे मई तक के लिए स्थगित किया गया था. वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने दोनों रद्द करने का निर्णय किया. 

आईएसएसएफ ने एक बयान में कहा, 'कोरोना वायरस महामारी के कारण नयी दिल्ली आयोजन समिति को राइफल, पिस्टल व शॉटगन दुनिया कप रद्द करना पड़ा. ये दोनों टूर्नामेंट दिल्ली में होने थे.' पहले यह तय किया गया था कि राइफल  व पिस्टल दुनिया कप 5 से 12 मई तक व शॉटगन टूर्नामेंट 2 से 9 जन तक होगा.

आईएसएसएफ ने अजरबैजान के बाकू में 22 जून से 3 जुलाई तक होने वाला संयुक्त दुनिया कप भी रद्द करने का निर्णय किया. इससे पहले जून में म्युनिख में होने वाला दुनिया कप पहले ही रद्द हो चुका है. कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने के बाद से ही एनआरएआई पर दबाव था कि दिल्ली दुनिया कप रद्द कराने के लिए आईएसएसएफ से कहे.

बीडब्लूएफ ने अगले तीन महीनों के टूर्नामेंट स्थगित किए

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्लूएफ) ने कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते संकट को देखते हुए मई, जून व जुलाई में निर्धारित टूर्नामेंट्स स्थगित कर दिए हैं. बीडब्लूएफ ने सोमवार को जारी एक बयान में बोला कि इन टूर्नामेंट में इंडोनेशिया ओपन 2020 (सुपर 1000) सहित कई बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट्स शामिल हैं. इसके अतिरिक्त ग्रेड-3, जूनियर व पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट्स भी शामिल हैं. बीडब्लूएफ ने मार्च मध्य में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप पूरा होने के बाद से ही अपने टूर्नामेंट कोरोना के कारण स्थगित कर रखे हैं. उसने साथ ही दुनिया रैंकिंग व दुनिया जूनियर रैंकिंग को भी स्थिर कर दिया है.