कन्फ्यूज कर देगा Video, अजीब तरीके से Hit Wicket होकर वापस लौटा ये श्रीलंकाई बल्लेबाज

कन्फ्यूज कर देगा Video, अजीब तरीके से Hit Wicket होकर वापस लौटा ये श्रीलंकाई बल्लेबाज

नई दिल्ली। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच गाल में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम ने स्पिनर रमेश मेंडिस की शानदार गेंदबाजी के दम पर विंडीज टीम के 113 रन पर 6 विकेट गिरा दिए। श्रीलंका ने पहली पारी में 386 रन बनाए थे जिसमें कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 147 रन की पारी शामिल थी। पहली पारी के दौरान धनंजय डि सिल्वा बड़ी ही अजीब तरह से हिट विकेट होकर वापस लौटे। उनके आउट होने का तरीका कुछ ऐसा था जिसका वीडियो सोशल पर वायरल हो गया।

गाल टेस्ट के दूसरे दिन 3 विकेट पर 267 रन से आगे श्रीलंका ने खेलने शुरू किया। दिन का पहला झटका टीम को अजीब तरीके से लगा। श्रीलंका की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी, तब 94.4 ओवर में धनंजय डि सिल्वा हिट-विकेट आउट हुए। यह भले ही हिट विकेट कहा जाएगा लेकिन जिस तरह से वह आउट हुए वो बेहद हैरान करने वाला था। गेंद उछलकर विकेट पर ना गिर जाए इसके लिए उन्होंने उसे विकेट की लाइन से हटाने की कोशिश की और दुर्भाग्य से बल्ला स्टंप पर ही मार बैठे।

वेस्टइंडीज के गैब्रियल ने गेंद को डि सिल्वा ने डिफेंस करने की कोशिश की। गेंद टप्पा खाई और उछलकर विकेट की लाइन में नीचे जाने लगी। उनके लगा कहीं वो गेंद के विकेट से टकराने पर गिल्ली के गिरने की वजह से आउट ना हो जाए। विकेट बचाने कोशिश में वह अपना विकेट खुद विंडीज टीम को भेंट कर बैठे।

95 गेंद पर उन्होंने 5 चौके की मदद से 61 रन की पारी खेली। टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने के बाद वह शतक की तरफ बढ रहे थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होने की वजह से एक अच्छे शतक से चूक गए। जिस तरह से वह आउट हुए ऐसा नजारा कम ही देखने को मिलता है।  


टीम में बने रहेंगे रहाणे-पुजारा, कप्तान कोहली के लिए कुर्बानी देंगे मयंक अग्रवाल!

टीम में बने रहेंगे रहाणे-पुजारा, कप्तान कोहली के लिए कुर्बानी देंगे मयंक अग्रवाल!

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि नियमित कप्तान विराट कोहली किसकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। पदार्पण मैच में श्रेयस अय्यर के शतक के बाद से यह सवाल लगातार उठ रहे हैं। माना जा रहा था कि अजिंक्य रहाणे या फिर चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन इसको लेकर अब एक और खबर आ रही है। खबर यह है कि विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर टीम मैनेजमेंट व्यापक चर्चा की है। चर्चा इस बात को लेकर हो रही थी कि अजिंक्य रहाणे को मुंबई टेस्ट में बाहर बैठाया जा सकता है। लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ऐसा करने के पक्ष में फिलहाल नहीं है।

मयंक देंगे कुर्बानी 

चेतेश्वर पुजारा को भी टीम मैनेजमेंट अभी और मौके देना चाहता है। लेकिन सवाल यह है कि आखिर विराट कोहली को टीम में कैसे शामिल किया जाएगा। विराट कोहली का खेलना जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया की कोशिश यह होगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में खुद की स्थिति को मजबूत की जाए। ऐसे में अब खबर आ रही है कि मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है। मयंक अग्रवाल की ही जगह विराट कोहली टीम में शामिल होंगे। कानपुर टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 13 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 17 रन बनाए थे। भले ही मयंक को मुंबई टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिले लेकिन वह टीम के साथ बने रहेंगे। 

ओपनिंग पर संस्पेस

लेकिन अब सवाल यह है कि फिर ओपनिंग कौन करेगा? ऐसे में टीम के पास फिलहाल दो विकल्प हैं। अगर रिद्धिमान साहा दूसरे टेस्ट के लिए अनफिट रहते हैं तो उनकी जगह श्रीकर भरत को खिलाया जा सकता है। फिर शुभमन गिल और श्रीकर भरत टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। आपको बता दें कि श्रीकर भरत आईपीएल में आरसीबी के लिए ऊपरी क्रम में लगातार बल्लेबाजी करते रहे हैं। दूसरा विकल्प यह है कि रहाणे या पुजारा में से किसी को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है। अगर चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग के लिए जाते हैं तो श्रेयस अय्यर को तीसरे क्रम पर खिलाया जाएगा और अगर रहाणे ओपनिंग के लिए जाते हैं तो श्रेयस चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे।