चैम्पियंस स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा इतने जून से होगी प्रारम्भ, जाने मुकाबला

चैम्पियंस स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा इतने जून से होगी प्रारम्भ, जाने मुकाबला

कोरोनावायरसकी वजह से मार्च में रोकी गईयूईएफए चैम्पियंस लीग का फाइनल अब अगस्त के अंतिम हफ्ते में नयी स्थान पर खेला जाएगा. पहले फाइनल इंस्ताबुल में खेला जाना था. इधऱ, 11 जून से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा भी प्रारम्भ होगी.

खाली स्टेडियम में मुकाबले होंगे

यूईएफए को अभी भी अगस्त में लीग समाप्त करने की पूरी उम्मीद है. इसके लिए फॉर्मेट में भी परिवर्तन के विकल्पों पर चर्चा हो रही है. सभी मुकाबले बिना दर्शकों के ही होंगे. यूईएफए के प्रवक्ता ने बताया कि हम कैलेंडर व फॉर्मेट को लेकर क्लब, दूसरी लीग व राष्ट्रीय फुटबॉल संघों से बात कर रहे हैं. इस पर अंतिम फैसला 17 जून को कार्यकारी समिति की मीटिंग में लिया जाएगा.

चैम्पियंस लीग नहीं रूकती तो आज फाइनल होता

कोरोना के कारण चैम्पियंस लीग को मार्च के मध्य में रोक दिया गया था. तब टूर्नामेंट अंतिम-16 चरण में पहुंच गया था. अगर कोरोना के कारण यूईएफए को नहीं रोका जाता तो, इसका फाइनल शनिवार को तुर्की के अतातुर्क ओलंपिक स्टेडियम में खेला जाना था.

तुर्की में कोरोना से 4 हजार से ज्यादा मौतें

तुर्की में कोरोना संक्रमण से 4461 मौतें हुईं हैं व मरीजों की संख्या 1 लाख 61 हजार है. यहां धीरे-धीरे लॉकडाउन खोला जा रहा है.

ला लिगा का नया सीजन 12 सितंबर से प्रारम्भ होगा

इधर, स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा 11 जून से प्रारम्भ होगी, जबकि 2020-21 का सीजन 12 सितंबर से प्रारम्भ होगा. स्पेनिश स्पोर्ट्स काउंसिल ने इसकी घोषणा की. मौजूदा सीजन 19 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा. मार्च में ला लिगा के रोके जाने तक बार्सिलोना पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर थी. वह रियाल मैड्रिड से 2 अंक आगे है.

स्कॉटलैंड में 11 जून से प्रैक्टिस प्रारम्भ होगी

इस बीच, स्कॉटिश प्रीमियरशिप से जुड़े क्लब 11 जून से एक्सरसाइज प्रारम्भ कर सकेंगे. वहीं, 2020-2021 सीजन की आरंभ तय शेड्यूल के मुताबिक 1 अगस्त से ही होगी. कोरोना की वजह से मौजूदा सीजन को बीच में समाप्त कर दिया गया था. सेल्टिक को लीग का विजेता घोषित किया गया था.