बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध जीता टॉस बल्लेबाजी करने का किया था फैसला

बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध जीता टॉस बल्लेबाजी करने का किया था फैसला

117 दिन की वापसी के बाद साउथैम्पटन के मैदान में बहुत ज्यादा इंतजार के बाद मैच प्रारम्भ तो हुआ लेकिन ज्यादा देर तक खेल नहीं चल पाया। बारिश के बार-बार दखल की वजह से पहले दिन महज 17.4 ओवर ही फेंका जा सका। 

इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए इंग्लैंड के कार्यवाहक कैप्टन बेन स्टोक्स ने यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे पहले मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के विरूद्ध टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था।

मैच का पहला सेशन हालांकि बारिश के कारण धुल गया था व इसी वजह से टॉस में भी देरी हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की आरंभ बेकार रही। जब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने डॉमिनिक सिबले को क्लीन बोल्ड कर दिया, उस वक्त इंग्लिश टीम अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। वैसे रोरी बर्न्स 20 व जो डेनली 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे।

कोरोना वायरस की वजह से मार्च से बंद पड़ी क्रिकेट की इस मैच के साथ ही वापसी तो हुई, लेकिन बारिश ने क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा कर दिया। इंग्लैंड के नियमित कैप्टन जो रूट बच्चे के जन्म के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं व इसी कारण स्टोक्स कप्तानी कर रहे हैं। इंग्लैंड की प्रयास अपने घरेलू माहौल का लाभ उठाने की है, वहीं वेस्टइंडीज भी मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहती है। अब सभी को उम्मीद है कि गुरुवार को बिना किसी कठिनाई के खेल पूरा हो पाएगा।