आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

अगले महीने इंग्लैंड में हिंदुस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला 18 से 22 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में होगा. रिपोर्ट के अनुसार, इस मुकाबले के लिए आज शुक्रवार को भारतीय टीम का चयन किया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता इस महामुकाबले के लिए एक बड़ी टीम का चयन कर सकते हैं. हालांकि चयन में दो खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेंगी. माना जा रहा है कि इस टीम में पृथ्वी शॉ और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी हो सकती है.

ऐसी हो सकती है टीम
रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता इस टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए 48 घंटे में भारतीय टीम का चयन किया जाना है. इसमें चार ओपनर, चार से पांच मिडिल आर्डर बल्लेबाज, आठ से नौ तेज गेंदबाज और चार से पांच स्पिनर गेंदबाज के अतिरिक्त तीन विकेटकीपर हो सकते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि इस महामुकाबले के लिए एक बड़ी टीम चुनी जा सकती है. माना जा रहा है कि टेस्ट टीम से बाहर हुए पृथ्वी शॉ फिर से फॉर्म में हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी टीम में वापसी हो सकती है. इसके अतिरिक्त रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लैंड के विरूद्ध ओपनिंग की थी. वहीं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को भी मौका मिलने की आशा है.

इनको मिल सकती है टीम में जगहचोट से बाद होगी वापसी
वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और मोहम्मद शमी की इस मुकाबले में वापसी तय मानी जा रही है और ये सभी फिट भी हैं. वहीं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मशहूर कृष्णा को भी टेस्ट टीम में स्थान मिल सकती है. इनके अतिरिक्त गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में स्थान मिल सकती है. वहीं आर अश्विन और अक्षर पटेल को बतौर स्प्निर चुना जा सकता है.

टीम संभावित:

ओपनर : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियंक पंचाल और देवदत पडिक्कल.

मिडिल आर्डर: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल.

स्पिनर : आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, राहुल चाहर.

विकेटकीपर: रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, केएल भरत


न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच ने बताया, WTC फाइनल में कौन होगा भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच ने बताया, WTC फाइनल में कौन होगा भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कोच माइक हेसन ने एक बड़ा दावा किया है। माइक हेसन ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया के एक्स फैक्टर के तौर पर देखा है। पंत ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत में टेस्ट क्रिकेट में जो बल्ले से कोहराम दिखाया है, उसने सभी को प्रभावित किया है।

दिग्गज कोच हेसन ने कहा है, "ड्यूक बॉल स्पिन गेंदबाजों को हमेशा पसंद आती है, क्योंकि सीम ऊपर होती है। टीम इंडिया में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के होने से बैलेंस अच्छा रहेगा। इससे टीम को पांच गेंदबाज मिल जाते हैं। इतना ही नहीं बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ भी फायदा मिलता है। न्यूजीलैंड में पांच बाएं जबकि छह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।"


न्यूजीलैंड टीम के कप्तानी कोच पद को वर्ल्ड कप 2019 के बाद छोड़ने वाले माइक हेसन ने कहा कि पंत ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया था। उनको अधिक आत्मविश्वास आ गया है। इस कारण वह जैसा खेलना चाहते थे, उस तरह खेल रहे हैं। उन्हें खेलते देखना मुझे भी पंसद है। रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में अहम पारियां खेली थीं, जहां टीम एक मैच जीतने में सफल रही थी, जबकि एक मैच में पंत ने टीम को हार से बचाया था।


उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। पांचवें गेंदबाज के तौर पर कोलिन ग्रैंडहोम या बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर को शामिल किया जा सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवन कॉनवे को लेकर उन्होंने कहा कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में मुझे उनके प्रदर्शन में पर कोई आश्चर्य नहीं हुआ।