मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड ने दिया बयान, कहा- अपनी गलती से हारे चौथा मैच

मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड ने दिया बयान, कहा- अपनी गलती से हारे चौथा मैच

पहले हैमिल्टन व फिर वेलिंगटन टीम इंडिया के विरूद्ध न्यूजीलैंड को दोनों मुकाबलों में सुपर ओवर में पराजय झेलनी पड़ी। दोनों मैचों में मेजबान टीम की जीत तय लग रही थी लेकिन आखिरी ओवर में उसने खुद अपनी गलती से मैच टाई कराया व फिर सुपर ओवर में टीम इंडिया न्यूजीलैंड पर भारी पड़ी।

नतीजा कीवी टीम टी20 सीरीज के अबतक हुए चारों मैच गंवा बैठी। अपनी इस पराजय के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बेहद आहत हैं। वेलिंगटन में पराजय के बाद उसके ओपनर कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने टीम इंडिया को जीत का श्रेय दिया व साथ ही अपनी भाग्य को भी कोसा।


कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने न्यूजीलैंड की सुपर ओवर में पराजय के बाद संवाददाताओं से कहा, 'यही क्रिकेट है। हमने दोनों मैचों में खुद को जीत की स्थिति में रखा था लेकिन भारतीय टीम इस समय बेहतरीन फार्म में है व जिस तरह की क्रिकेट वह खेल रही है वह हमेशा वापसी का रास्ता निकाल लेती है। इसके बाद सुपर ओवर में थोड़ा किस्मत की भी बात होती है। यह किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता है। '
कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने आगे कहा, 'हमने दो मैच अपने हाथों से गंवा दिये। कुछ खिलाड़ी वास्तव में आहत हैं लेकिन हमारी टीम मजबूत है व हम वापसी करेंगे। उम्मीद है कि रविवार को हम जीत दर्ज करेंगे। ' मुनरो ने बोला कि उन्हें जो लक्ष्य मिला था उससे वे खुश थे। उनके व टिम सिफर्ट के बीच दूसरे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी से एक समय वे सरल जीत की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवाने से उनकी जीत की आसार कम हो गयी।

कॉलिन मुनरो के रन आउट होने के बाद पलट गया मैच
मुनरो ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे प्रारम्भ से ही आक्रामक रवैया अपना चाहिए था। ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने ईडन पार्क पर पहले मैच के बाद मेरे लिये बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने मेरे लिये सीधी गेंदें की तथा दो खिलाड़ी लेग साइड में रखे। '

अपनी लापरवाही से आउट हुए मुनरो
बता दें कॉलिन मुनरो ने अपनी लापरवाही की वजह से वेलिंगटन टी20 में विकेट गंवाया। कॉलिन मुनरो 12वें ओवर की चौथी गेंद पर 64 के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट हुए। मुनरो ने दो रन लेने की प्रयास में अपना विकेट हिंदुस्तान को गिफ्ट में दिया। दरअसल जब मुनरो दूसरा रन ले रहे थे तो वो बड़े आराम से भाग रहे हैं। तभी बाउंड्री पर खड़े शार्दुल ठाकुर ने विराट कोहली के पास गेंद फेंकी व उन्होंने विकेट पर सीधे थ्रो मार कॉलिन मुनरो को आउट कर दिया। कॉलिन मुनरो के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम आखिरी ओवर में लड़खड़ा गई व मैच टाई हो गया। अंत में सुपर ओवर में हिंदुस्तान ने मैच अपने नाम कर लिया। (पीटीआई के इनपुट के साथ)