24 साल के विंडीज बल्लेबाज का खेल देखने को बेताब हैं गौतम गंभीर

 24 साल के विंडीज बल्लेबाज का खेल देखने को बेताब हैं गौतम गंभीर

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के शुरु होने में अब महज कुछ दिन बचे हैं। दिग्गज भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने उस एक युवा बल्लेबाज का नाम बताया है जिसके इस साल अच्छा करने की उनको उम्मीद है। फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी कप्तानी में टूर्नामेंट का विजेता बनाने वाले गंभीर ने वेस्टइंडीज की टीम के युवा निकोलस पूरन के इस साल चमकने की भविष्यवाणी की है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा पूरन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा कि उनके पास हर तरह से शॉट्स हैं। पूर्व भारतीय ओपनर ने उनकी तुलना रॉयल चैलेंजर्स बेंगोलर की तरफ से खेलने वाले साउथ अफ्रीका का दिग्गज एबी डिविलियर्स से कर दी। गंभीर का मानना है कि पूरन भी मिस्टर 360 डिग्री डिविलियर्स की तरह कामयाब होगें।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, "मेरे लिए तो निकोलस पूरन वो युवा खिलाड़ी हैं जिसको इस आईपीएल में देखना चाहूंगा। हम एबी डिविलियर्स के बारे में 360 डिग्री खिलाड़ी के तौर पर बात करते हैं लेकिन निकोलस पूरन के पास हर तरह से शॉट्स हैं। वह रिवर्स स्वीप खेल सकते हैं, साधारण स्वीप और बड़े शॉट्स भी लगाने में सक्षम हैं।" 


गंभीर ने यह भी कहा कि अब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का खेल बदला नजर आएगा। अनिल कुंबले के कोच बनने की वजह से टीम के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद बढ़ी है। उन्होंने कहा, "तो एक ऐसा खिलाड़ी जब अनिल कुंबले जैसे कोच की निगरानी में खेलेगा तो मुझे पूरा विश्वास है कि अनिल कुंबले उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर निकलवाने में कामयाब होंगे। एक बेहतरीन कप्तान जो मुंबई इंडियंस के लिए खिताब जीता है, मैं यह देखना चाहूंगा कि वह किंग्स इलेवन के लिए क्या कर सकते हैं।"