वाॅशिंगटन ने स्मिथ को ऐसे किया आउट, बताया...

वाॅशिंगटन ने स्मिथ को ऐसे किया आउट, बताया...

नई दिल्ली:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इस मुकाबले में अपनी टीम में चार बड़े बदलाव किए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत के वॉशिंगटन सुंदर और टी. नटराजन को डेब्यू का मौका मिला। ये दोनों खिलाड़ी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है।

टी. नटराजन ने भी तमिलनाडु से 20 फर्स्ट क्लास मैच खेल लिया हैं। वह भी चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए। जबकि मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। कंधे की चोट के चलते विल पुकोवस्की की जगह कंगारू टीम ने मार्कस हैरिस को टीम में रखा है। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

लाबुशेन और मैथ्यू वेड के विकेट
उन्होंने शतकवीर मार्नस लाबुशेन और मैथ्यू वेड के विकेट लिये। सुंदर ने कहा, ‘उन्हें हमेशा से लगता है कि वो लाल गेंद से क्षमता काफी अच्छी है। उन्होंने  फर्स्ट क्लास स्तर पर काफी गेंदबाजी की है और चेन्नई में डिविजिन लीग में भी अपने मौके का इंतजार कर रहे थें। बीते कुछ महीनों से यहां है और  अपने खेल को बेहतर करने का मौका मिला। सिर्फ ओवरों की संख्या बदली, उन्होंने तकनीकी रूप से कुछ नहीं बदला।

सुंदर ने कहा, ‘अगर आप सभी को देखेंगे तो उन सभी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा किया है। भारत का प्रतिनिधित्व करना और टेस्ट टीम के लिए अच्छा करना शानदार है। अनुभवहीन खिलाड़ी काफी उत्साहित थे और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हमारे पास अभ्यास करने और अपनी स्किल्स को बेहतर करने का मौका था। हम सभी के लिए यह शानदार मौका है। सुदंर ने टेस्ट डेब्यू करने से पहले भारत के लिए 26 टी-20 और एक वनडे मैच खेला था।

पहल विकेट शानदार
सुदंर ने कहा, ‘हमारे पास स्मिथ को लेकर प्लान था, लेकिन यह एक अलग मैच है. पिछला मैच अलग था. पूरी स्थितियां अलग हैं. मुझे बार-बार  अच्छी गेंदें डालनी पड़ रही थीं, ताकि मैं उन्हें आउट कर सकूं, और ऐसा हुआ। सुदंर ने कहा, ‘हां, कुछ घबराहट हुई थी, लेकिन इससे ज्यादा यह एक शानदार मौका थ हमारे पास स्मिथ और लाबुशेन के खिलाफ प्लान थे. मैंने जिस तरह से स्मिथ को आउट किया उससे मुझे अच्छा लगा। मेरा पहला विकेट, निश्चित तौर पर शानदार रहा।

कुलदीप यादव के टीम
ऐसी अटकलें थी कि वह चौथा टेस्ट खेल सकते हैं, लेकिन कुलदीप यादव के टीम – के टीम में रहते हुए इसकी संभावना कम लग रही थीं। लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के खिलाफ सफल रहने के कारण टीम प्रबंधन ने सुंदर को मौका दिया।


भारत में ही पांच-छह शहरों में होगा IPL 2021 का आयोजन

भारत में ही पांच-छह शहरों में होगा IPL 2021 का आयोजन

इंग्लैंड सीरीज के तुरंत बाद होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का आयोजन भारत में ही पांच-छह शहरों में कराया जाएगा। कोरोना के कारण आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन पिछले साल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने इस बार तय किया है कि दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग का आयोजन भारत में ही होगा।

बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने कहा कि पहले हम लोग चर्चा कर रहे थे कि एक शहर में लीग मुकाबले कराएं और दूसरे शहर में नॉकआउट मुकाबले आयोजित कराए जाएं। ऐसे में हम सिर्फ एक बायो-बबल (खिलाड़ियों के लिए बनाए गए विशेष सुरक्षा माहौल) में ही पूरा टूर्नामेंट करा लेते, लेकिन अब यह तय किया गया है कि 11 अप्रैल से शुरू होने वाला यह टूर्नामेंट पांच-छह शहरों में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए हमें पांच-छह बायो-बबल बनाने होंगे।


उन्होंने कहा कि जल्द ही कार्यक्रम की घोषणा हो जाएगी। मालूम हो कि पहले दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने कहा कि था कि ऐसा लग रहा है कि लीग मैच मुंबई में और नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में होंगे। मुंबई में वानखेड़े के अलावा ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम भी हैं। पदाधिकारी ने कहा कि पहले हम लोग ऐसा सोच रहे थे, लेकिन कोरोना की स्थिति शहर दर शहर बदल रही है। मुंबई में हम सारे मैचों की योजना बना लें और वहां लॉक डाउन लगने जैसी स्थिति आ जाए तो सब खराब हो जाएगा।


2019 में आइपीएल का आयोजन भारत में नौ शहरों (चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, जयपुर, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, मोहाली और विशाखापत्तनम) में हुआ था। इसमें आठ फ्रेंचाइजियों के घरेलू मैदान हैं। बीसीसीआइ के पदाधिकारी ने कहा कि इतना तो तय है कि इस बार नौ मैदानों में मैच नहीं होंगे। यहां तक कि सभी फ्रेंचाइजियों के घरेलू मैदानों में भी मैच नहीं होंगे, लेकिन हम ज्यादा से ज्यादा स्टेडियम में इसे आयोजित करने के बारे में सोच रहे हैं।


उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर अभी चर्चा हो रही है। इसमें फ्रेंचाइजियों की भी सहमति लेनी जरूरी है। मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु और लखनऊ के नामों पर चर्चा हुई है। इसके अलावा भी कई शहरों के नामों पर बात हुई है। जल्द ही फैसला लिया जाएगा। आइपीएल के 14वें सीजन के लिए ऑक्शन हो चुका है, जिसमें सबसे महंगी बोली साउथ अफ्रीका के क्रिस मौरिस पर लगी है। राजस्थान की टीम ने उनको खरीदा है।


Tiger Shroff के शानदार डांस पर दिशा पाटनी ने किया दिलचस्प कमेंट       इस एक्ट्रेस ने कराया ग्लैमरस फोटोशूट, देखकर हो जाएंगे दीवाने       एक्ट्रेस जमीला जमील को प्रियंका चोपड़ा समझ बैठा फैन       बयान दर्ज कराने क्राइम ब्रांच के पहुंचे ऋतिक रोशन       Ranveer Singh ने रोहित शेट्टी के एक्शन सीन को लेकर कही ये बात       इंस्टेंट बल्ड शुगर कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं इसका पानी       लहसुन खाएंगे तो कम होगा ऐसी गंभीर बीमारियों का जोखिम       शरीर में ये बदलाव डायबिटीज के हैं लक्षण       कोरोना वायरस से मिली हैं ये 6 सीख       इन चीजों से करें परहेज और पीलिया में खाएं ये चीजें       पाचन तंत्र को दुरुस्त बनाने के साथ सेहत के लिए बहुत होता है फायदेमंद दलिया       सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है अश्वगंधा       उल्टी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय       हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ सेहत के लिए भी बहुत होती है लाभकारी ये दाल       सिरदर्द से हो गए परेशान, तो अपनाएं ये उपचार       अब इन दो टीमों के पास है मौका, World Test Championship से बाहर हुई इंग्लैंड की टीम       भारत में ही पांच-छह शहरों में होगा IPL 2021 का आयोजन       OMG! इस एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर की ग्लैमरस तस्वीर       OTT Platform Guidelines पर क्या है लोगों की राय? किसी ने बताया महत्वपूर्ण कदम तो कोई बोला...       Sita- The Incarnation: अब बड़े पर्दे पर आएगी 'सीता' की अनकही कहानी, इस फ़िल्म का है ये कनेक्शन