भारतीय बल्लेबाजों को किया सावधान, लियोन बोले- ब्रिसबेन की उछालभरी पिच पर करूंगा 'सीक्रेट' बॉल

भारतीय बल्लेबाजों को किया सावधान, लियोन बोले- ब्रिसबेन की उछालभरी पिच पर करूंगा 'सीक्रेट' बॉल

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भारत के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में करियर का सबसे यादगार मुकाबला खेलने उतरेंगे। यह उनका 100वां टेस्ट मैच होने जा रहा है। लियोन ने शुक्रवार से शुरु होने जा रहे मुकाबले से पहले कहा कि गाबा कि पिच से उनको ज्यादा मदद मिलेगी क्योंकि यह सिडनी और मेलबर्न के मुकाबले ज्यादा उछालभरी है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मैच में वह सीक्रेट बॉल करने वाले हैं।

भारत के खिलाफ दोबारा से खेलने हमारी लिए वाकई में काफी चुनौतीपूर्ण रहा। वो इस बार मेरा सामना करने के लिए योजना बनाकर आए थे। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह की मैंने अब तक गेंदबाजी की है उससे खुश हूं। मैंने कई सारे मौके बनाए जो वाकई में सकारात्मक है। कभी कभार ऐसा हो जाता है कि दिन आपके हक में नहीं जाता और मैदान पर भाग्य आपका साथ नहीं देता।

मैं वाकई काफी खुश हूं कि जिस तरह से अब तक मेरे हाथ से गेंद निकल रही है। मैं आत्मविश्वास से भरा हूं और काफी उत्साहित भी क्योंकि गाबा में ज्यादा उछाल मिलेगी जो मेलबर्न और सिडनी में नहीं थी। मैं उत्साहित हूं इस बात को लेकर कि मैं लगातार अपना काम अच्छे से करता रहूंगा तो भाग्य कभी ना कभी तो साथ देगा ही। मुझे बस धैर्य से काम करना है कौन जानता है कि मैच के पांचवें दिन कोई सीक्रेट बॉल कर बैठूं, अगर हमें गेंदबाजी करनी पड़ी तो। इसे अब तक आना बाकी है, देखते रहिए।

जब मैं अपना करियर खत्म करूंगा, तो जो कुछ भी मैंने अपना दिया उसके लिए जब मैं कर सोचूंगा तो मेरे चेहरे पर मुस्कान होगी। यह मेरा 100वां टेस्ट मैच होगा लेकिन अब तक जो भी मैंने करने का सोचा है उससे काफी दूर हूं। मैं पहले से कहीं ज्यादा भूखा हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत सारे मैच खेलना चाहता हूं और ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहता हूं।


ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा

भारत के खिलाफ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनके ज्यादा विकेट हासिल किए और इस बात को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने सवाल उठाए हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा है अगर स्टार्क गेंद को स्विंग नहीं करा पा रहे हैं तो उनकी जगह किसी और गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चार मैचों में स्टार्क ने 11 विकेट हासिल किए थे जबकि सिराज ने उनसे एक मैच कम खेलकर 13 विकेट चटकाए। पहले दो मैच में गेंद को स्विंग कराने में कामयाब रहे स्टार्क आखिरी दो मैच में ऐसा नहीं कर पाए। इसी बात पर पोंटिंग ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा अगर वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी और गेंदबाज को मौका दिया जाना चाहिए।

पोंटिंग ने एक वेबसाइट से कहा, "यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह नेट्स में कैसा करते हैं, यह बहुत आसान होगा। हम इस बात पर लगातार चर्चा कर रहे हैं कि वह गेंद को स्विंग नहीं करा पा रहे हैं। पहले दो टेस्ट मैच में उन्होंने काफी अच्छा स्विंग कराया लेकिन के बाद वह ऐसा नहीं करा पाए।"

आगे उन्होंने कहा, "यह तकनीक की बात है, हो सकता है कि वह शायद थोड़ा थक गए हो या उनको ज्यादा थकना हो गई हो। लेकिन वह ऐसा कुछ करके अपने आपको साबित करते हैं, कोच इस बात को देखते हैं कि वह नई गेंद को स्विंग कराने में कामयाब हो रहे हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका में गेंद हरकत करती है। हम सभी इस बात से वाकीफ है कि वह कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं जब भी वह गेंद स्विंग कराने में कामयाब होते हैं।"

पोंटिंग ने कहा अगर स्टार्क अच्छा नहीं करते को किसी और को मौका मिलना चाहिए। "लेकिन हम सभी इस बात को भी अच्छे से जानते हैं कि कोई उनसे भी बेहतर हो सकता है अगर वह गेंद को अच्छे से स्विंग नहीं कर पाते। यह सबकुछ अब उनके उपर है, अगर जो वह अपनी तकनीक को सही कर नेट्स में वापस से गेंद को स्विंग कराने में कामयाब होते हैं तो मैं उनको जरूर ही टीम में देखना चाहूंगा।" 


गन्ना क्रय केंद्र पर चौकीदार की हत्या बदमाश गन्ना भरी ट्रैक्टर ट्राली ले जाने का किया विरोध       जयगुरुदेव संगत की ओर से छात्र-छात्राओं को भोजन प्रसाद किया वितरित       कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली, जमकर की नारेबाजी       बैंक आफ बडौदा में नकाब लगाकर चोरी करने वाले 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार , अवैध असला माल बरामद       25 जनवरी 2021 का राशिफल: मकर राशि वालों के चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी, लेकिन...       Share Market Tips: बजट से पहले भी बाजार में आ सकती है अच्छी खासी गिरावट       नई शिक्षा नीति पर अमल को सरकार दे सकती है अलग से फंड, शिक्षा मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को दिया है प्रस्ताव       Post Office के सुकन्या समृद्धि, आरडी और पीपीएफ खाते में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं रुपये, जानें       Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को हाई कोर्ट से भी नहीं मिली जमानत       बैंक के नाम पर आने वाले फर्जी मैसेज की कैसे करें पहचान       गिर गई सोने की कीमतें, चांदी में आई उछाल, जानिए क्या हो गए हैं भाव       Home First Finance के IPO को मिला अच्छा-खासा समर्थन, बोली के आखिरी दिन तक हुआ 26.57 गुना सब्सक्राइब       पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने की रिषभ पंत की तारीफ, कही...       ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा       IPL की वजह से हुआ बदलाव, ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल किया स्थगित       गणतंत्र दिवस के मौक़े पर आयी फ़िल्मों ने जब बॉक्स ऑफ़िस पर भी मचाया धमाल       The Family Man के मेकर्स के साथ ओटीटी डेब्यू के लिए तैयार शाहिद कपूर       शेखर कपूर ने कहा कि फूलन ने बैंडिट क्वीन देखकर कहा था कि मुझे लगा फिल्म में गाने होंगे       शादी के बाद वरुण धवन ने शेयर कीं अपनी हल्दी सेरेमनी की फोटोज़, देखें एक्टर का कूल अंदाज़       Republic Day पर लौट रही है विक्की कौशल की 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक', सिनेमाघरों में फिर गूंजेगा Hows The Josh